comScore

दो नाबालिग को अगवा कर किया दुष्कर्म , पुलिस ने आरोपियों को पकड़ा

दो नाबालिग को अगवा कर किया दुष्कर्म , पुलिस ने आरोपियों को पकड़ा

डिजिटल डेस्क,सतना। दो नाबालिग लड़कियों को बहला-फुसलाकर घर से भगाने के बाद बंधक बनाकर दुष्कर्म करने वाले आरोपियों को मैहर पुलिस ने गिरफ्तार सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। जबकि पीड़िताओं को परिजन के साथ घर भेज दिया गया। 
 

पड़ोसी भगाकर ले गया था नाबालिग को

टीआई देवेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि विगत 17 मई को 16 वर्षीय किशोरी घर से लापता हो गई थी, तब उसके परिजन की रिपोर्ट पर धारा 363 के तहत कायमी कर जांच की गई। लगभग डेढ़ माह की जांच-पड़ताल के बाद खबर मिली की उक्त लड़की को रामपुर बाघेलान थाना क्षेत्र के लामी-करही का निवासी आकाश उर्फ अंकुर साकेत पुत्र रामकुमार 20 वर्ष भगा ले गया था। लिहाजा युवक तक पहुंचने के प्रयास शुरू कर दिए गए। इसी बीच सोमवार सुबह मुखबिर ने सुराग दिया कि युवक को अपहृर्ता के साथ मैहर रेलवे स्टेशन पर देखा गया है। जिस पर सब इंस्पेक्टर सुमित मिश्रा ने सहयोगियों को लेकर दबिश देते हुए आकाश को पकड़ लिया और नाबालिग को उसके चंगुल से छुड़ा लिया। दोनों को थाने लाया गया, जहां से पीड़िता को कोर्ट ले जाकर बयान दर्ज किए गए, जिसमें उसने युवक पर शादी का झांसा देकर मुम्बई भगा ले जाने का आरोप लगाते हुए डेढ़ माह तक दैहिक शोषण करने का खुलासा किया। इस बयान के आधार पर अपहरण के मुकदमें में आईपीसी की धारा 366,376(2)(एन) एवं पाक्सो एक्ट की धारा 5/6 बढ़ाते हुए आरोपी को न्यायालय में पेश कर दिया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

खाना बनाने का काम करती थी पीड़िता युवती

वहीं दूसरे मामले में नाबालिग को अगवा कर हवस का शिकार बनाने के आरोपी पुत्र स्वर्गीय रामखेलावन 30 वर्ष निवासी नादन हाल घुरपुरा थाना मैहर को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी शादी-पार्टियों में खाना बनाने का आर्डर लेता है, जिसमें पीड़िता उसके साथ काम करती थी। विगत 23 मई को घर से किसी काम के लिए युवक के साथ रवाना हुई, लेकिन वापस नहीं गई। कई दिन तक इंतजार करने के बाद परिजन ने उसकी तलाश शुरू की, पर कुछ पता नहीं चला, वहीं अशोक भी गायब था। ऐसे में थाने जाकर अपहरण का मुकदमा दर्ज करा दिया। तब पुलिस ने साइबर सेल और मुखबिरों के जरिए पतासाजी शुरू कर दी पर कोई नतीजा नहीं निकला। पांच हफ्तों तक अंधेरे में तीर चलाने के बाद 30 जून को इस मामले का अहम सुराग हाथ लगा कि नाबालिग को युवक ने पन्ना जिले के बृजपुर थाना अंतर्गत उमेठी गांव में छिपा रखा है। लिहाजा अरकंडी चौकी प्रभारी एचएल मिश्रा ने अपनी टीम के साथ रात में ही छापा मारकर आरोपी को पकड़ लिया और पीडि़ता को मुक्त कराकर मैहर ले आए। उसके बयान व मेडिकल रिपोर्ट के बाद आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 363,366क, 376(2)(घ) और पाक्सो एक्ट धारा 5/6ठ के तहत कायमी की गई।

कमेंट करें
DHOKI