comScore

मशक्कत के बाद पकड़ में आया तेंदुआ - घुसा था घर में , एक बच्चा हुआ घायल 

September 11th, 2019 15:11 IST
मशक्कत के बाद पकड़ में आया तेंदुआ - घुसा था घर में , एक बच्चा हुआ घायल 

 डिजिटल डेस्क दमोह । यहां शहर के बीचों-बीच पुराना थाना के समीप मंगलवार की सुबह अचानक एक बार फिर तेंदुए की खबर ने समूचे शहर में दहशत फैला दी और आनन-फानन में देखते ही देखते यह खबर आग की तरह फैल गई। हुआ यह कि मंगलवार की सुबह पुराने थाने के समीप स्थित एक आटा चक्की में अचानक ही तेंदुआ घुस आया जिससे घबराकर आटा चक्की मालिक देवी दास नेमा  भागा तो उस पर एवं एक छोटे बच्चे  प्रतीक मिश्रा पर तेंदुए ने हमला कर घायल कर दिया और वहां से भाग कर एक अन्य घर में  चत्तू हलवाई के घर मे घुस गया इस बात की जानकारी तत्काल ही पुलिस प्रशासन को दी गई जिससे जानकारी लगते ही पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी पुराना थाना स्थल पर पहुंच गए ।
सभी ने देखा  तेंदुए को 
जिस प्रकार से सोमवार को तेंदुए के होने की बात सामने आई थी और सुबह से शाम तक उसे खोजे जाने का क्रम जारी रहा था लेकिन किसी भी प्रकार की जानकारी  की खबर ना तो प्रशासन को और ना ही वन विभाग को मिल पाई थी। जिस कारण से आनन-फानन में डीएफ ओ द्वारा इस बात की भी अपील कर दी गई थी । कि  सभी भय मुक्त रहें लेकिन मंगलवार की सुबह इस तेंदुए को पुराना थाना के अनेक लोगों ने जाते हुए देखा जिससे इस बात की पुष्टि हो गई थी कि तेंदुआ यहीं पर है और वह एक घर में घुस गया है ।लेकिन जैसे ही उस घर के परिजनों ने आनन-फानन में हल्ला मचाया तो  तेंदुआ उस घर से भी निकल कर एक अन्य घर  हरि चौरसिया के घर में घुस गया ।
 गन से किया बेहोश 
वन विभाग की टीम के अधिकारियों द्वारा तेंदुए को बेहोश करने के उपरांत जैसे ही इस बात की पुष्टि हो गई कि वह बेहोश हो गया तब दरवाजा खोलने के उपरांत उसे तत्काल ही जाल में बंद किया गया और पूरी टीम द्वारा उठाकर पुलिस  वाहन के माध्यम से नोरादेही ले जाया गया ।
दिन भर रही हजारों की भीड़
 लगातार चले इस 4 घंटे के रेस्क्यू अभियान को देखने के लिए चारों ओर से हजारों की संख्या में नागरिकों का जमघट लगा रहा मंगलवार होने के कारण जहां बाजार बंद भी था जिस कारण से भी लोगों की भीड़ वहां पर अनवरत जारी रही और भीड़ मंगाने के लिए पुलिस प्रशासन को भी काफी मशक्कत करना पड़ी।
 

कमेंट करें
7JflV