जमीन के विवाद में भतीजों ने की चाचा की हत्या - खेत में मिली लाश 

Nieces murdered uncle in land dispute - dead body found in farm
जमीन के विवाद में भतीजों ने की चाचा की हत्या - खेत में मिली लाश 
जमीन के विवाद में भतीजों ने की चाचा की हत्या - खेत में मिली लाश 

डिजिटल डेस्क सतना। अमरपाटन थाना अंतर्गत खेरिया गांव में भतीजो ने जमीन के विवाद में चाचा की हत्या कर लाश धान के खेत में छिपा दिया। इस सनसनी खेज वारदात की खबर लगते ही हरकत में आई पुलिस ने दो आरोपियों के विरुद्ध प्रकरण पंजीबद्ध कर गिरफ्तारी के प्रयास शुरु कर दिए हैं। वहीं इस घटना से गांव में तनाव पूर्ण हालात बन गए हैं। टीआई राजेन्द्र मिश्रा ने बताया कि 52 वर्षीय शिवकुमार मिश्रा पुत्र रामकृपाल मिश्रा का अपने भाई बृजकिशोर मिश्रा से जमीन को लेकर कई सालों से विवाद चल रहा था। दोनों परिवार पूर्व में कई बार भिड़ चुके थे और बात थाने से लेकर कोर्ट तक पहुंच चुकी थी। इसी झगड़े के चलते रविवार शाम करीब साढ़े 7 बजे बृजकिशोर के दोनों बेटे राकेश मिश्रा व दिनेश मिश्रा अचानक शिवकुमार के घर में घुस गए और कुल्हाड़ी व डंडे से मारपीट करने लगे। इस दौरान पिता को बचाने के लिए बेटा रोहित बीच में आया तो आरोपियों ने उस पर भी हमला बोल दिया,जिससे घबराकर युवक घर के अंदर छिप गया जबकि आरोपी उसके पिता को खीचकर बाहर ले गए। पीडि़त का  हल्ला गोहार सुनकर पड़ोस में रहने वाले भाई- भाभी आगे बढ़े तो आरोपियों ने उन्हें भी खदेड़ लिया। 
पुलिस पहुंची पर अधेड़ का नहीं चला पता
कमरे के अंदर से रोहित ने डायल 100 पर फोन कर घटना की जानकारी दी तो कुछ देर बाद पुलिस टीम गांव पहुंच गई लेकिन शिवकुमार मिश्रा और आरोपियों का कहीं पता नहीं चला। पुलिस के आने पर युवक बाहर आया और घटना क्रम से अवगत कराते हुए परिजन व ग्रामीणों को लेकर पिता की तलाश में जुट गया। देर रात तक पूरे गांव में खोजबीन की गई और कुआ,तालाब में भी देखा गया। अंतत: जब शिवकुमार का पता नहीं चला तो परिजन ने यह संभावना जताई कि राकेश और दिनेश के डर से वह भागकर कहीं छिप गए होंगे। ऐसे में रोहित को अमरपाटन ले जाकर अस्पताल में स्वास्थ्य परीक्षण कराने के बाद उसके बयान पर दोनों भाईयों के खिलाफ घर में घुसकर मारपीट का मुकदमा दर्ज किया गया। 
तब मचा हड़कंप 
सोमवार सुबह भी शिवकुमार वापस नहीं आए तो परिजन ने एक बार फिर पुलिस से संपर्क करते हुए खोज प्रारंभ कर दी। अंतत: कई घंटों तक घर से लगभग 5 सौ मीटर दूर स्थित शंकर प्रसाद तिवारी के खेत पर लगी धान की फसल को पैरो से रौंदे जाने के निशान मिले। तब संदेह के आधार पर कुछ लोग आगे बढ़ गए तो  खेत के बीच में अधेड़ की लाश पड़ी मिली। यह देखते ही परिजन के होश उड़ गए, पुलिस टीम ने घटना स्थल को घेरे में लेकर भौतिक साक्ष्य जुटाने के पश्चात लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बताया गया कि मृतक के शरीर में कुल्हाड़ी के कई गंभीर घाव और लाठी से पीटने के निशान बने थे। प्रारंभिक साक्ष्यों के आधार पर ही मारपीट के मुकदमें में हत्या की धारा बढ़ा दी गई वहीं पोस्टमार्टम कर शव परिजन को सौंपते हुए कड़ी सुरक्षा में अंतिम संस्कार कराया गया। 
 

Created On :   9 Oct 2019 9:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story