comScore

Air India को देश के 6 हवाई अड्डों पर तेल कंपनियां नहीं देंगी ईंधन, जानें वजह

Air India को देश के 6 हवाई अड्डों पर तेल कंपनियां नहीं देंगी ईंधन, जानें वजह

हाईलाइट

  • कोच्चि, पुणे, पटना, रांची, विशाखापत्तनम और मोहाली एयरपोर्ट पर नहीं मिलेगा ईंधन
  • OMC ने Air India से बकाए का भुगतान नहीं मिलने के कारण ईंधन की आपूर्ति रोकी
  • इंडिया के अनुसार कंपनी ने पहले एकमुश्त 60 करोड़ रुपए का भुगतान कर दिया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सरकारी एयरलाइन कंपनी Air India को देश के 6 हवाई अड्डों पर ईंधन नहीं मिल पाएगा। दरअसल सरकारी तेल कंपनियों (OMC) ने Air India से बकाए का भुगतान नहीं मिलने के कारण ईंधन की आपूर्ति रोक दी है। जानकारी के अनुसार कोच्चि, पुणे, पटना, रांची, विशाखापत्तनम और मोहाली एयरपोर्ट पर Air India को ईंधन नहीं मिल सकेगा। 

एयरलाइन अधिकारियों के मुताबिक, मुद्दे को सुलझाने के लिए ओएमसीज के साथ बातचीत जारी है और एयर इंडिया ने पहले ही एकमुश्त 60 करोड़ रुपए का भुगतान कर दिया है।

चुकाए 60 करोड़ रुपए
एयर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, "हम ओएमसीज के साथ चर्चा में जुटे हैं, ताकि मुद्दे का समाधान हो। इसके अतिरिक्त हमने पिछले बकाए और आज के भुगतान के लिए 60 करोड़ रुपये का भुगतान कर दिया है।" उन्होंने कहा, "विमानों को पर्याप्त ईधन भरकर उड़ानों के लिए भेजा गया है, ताकि परिचालन प्रभावित ना हो।"

पहले भी बंद किया ईंधन
बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं जब तेल कंपनियों ने इस तरह का निर्णय लिया हो। इससे पहले भी दो बार तेल कंपनियां एयर इंडिया को ईंधन की आपूर्ति रोक चुकी हैं। 16 जुलाई को इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने बकाए का भुगतान नहीं होने पर पटना, पुणे, चंडीगढ़, कोचीन, विशाखापट्टनम और रांची जैसे कुछ हवाई अड्डों पर ईंधन की आपूर्ति बंद कर दी थी।

कमेंट करें
AztBj