राहुल बजाज ने अमित शाह से कहा- लोग सरकार की आलोचना करने से डरते हैं

People are Afraid to Criticise Government, Industrialist Rahul Bajaj Tells Amit Shah
राहुल बजाज ने अमित शाह से कहा- लोग सरकार की आलोचना करने से डरते हैं
राहुल बजाज ने अमित शाह से कहा- लोग सरकार की आलोचना करने से डरते हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बजाज ग्रुप के चेयरमैन राहुल बजाज ने कहा कि देश में भय का माहौल है। लोग सरकार की आलोचना करने से डरते हैं और विश्वास नहीं करते हैं कि केंद्र सरकार किसी भी आलोचना की सराहना करेगी। बजाज की टिप्पणियों के जवाब में, गृह मंत्री ने कहा कि "डरने की कोई आवश्यकता नहीं है और यदि वर्तमान में इस तरह का वातावरण है, तो हमें माहौल को बेहतर बनाने के लिए प्रयास करना होगा।" एक मीडिया हाउस की ओर से आयोजित कार्यक्रम में बजाज ने ये बात कही है। इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री अमित शाह, निर्मला सीतारमण और पीयूष गोयल मौजूद भी थे।

राहुल बजाज ने कहा, "हमारे उद्योगपति दोस्तों में से कोई भी नहीं बोलेगा। मैं खुले तौर पर कहूंगा ... एक वातावरण बनाना होगा। जब यूपीए-2 सत्ता में थी, हम किसी की भी आलोचना कर सकते थे। आप (सरकार) अच्छा काम कर रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद हमें भरोसा नहीं है कि अगर हम आपकी खुलकर आलोचना करेंगे, तो आप उसकी सराहना करेंगे।"

अमित शाह ने बजाज का जवाब देते हुआ कहा "कई मीडिया ऑर्गेनाइजेशन अभी भी मोदी और मौजूदा सरकार के खिलाफ लिख रहे हैं। लेकिन फिर भी, यदि आप कहते हैं कि भय का माहौल है, तो हमें इस माहौल को बेहतर बनाने के लिए प्रयास करने होंगे।" 

शाह ने कहा, "मैं यह भी कहना चाहूंगा कि किसी को डरने की कोई जरूरत नहीं है ... कोई डरना नहीं चाहता है ... और हमने ऐसा कुछ भी नहीं किया है कि कोई आलोचना करेने से चिंतित हो। सरकार सबसे पारदर्शी तरीके से चली है, और हमें किसी भी तरह के विरोध कोई डर नहीं है। अगर कोई आलोचना करता है, तो हम खुद को बेहतर बनाने के लिए प्रयास करेंगे।"

बजाज की इस टिप्पणी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कुछ लोग बजाज की इस टिप्पणी की सराहना कर रहे हैं तो कुछ इसकी आलोचना। भाजपा के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने भी ट्विटर पर कहा, "राहुल बजाज ने गृह मंत्री अमित शाह से सवाल किया, जो अब सत्ता के लिए सच बोल रहे हैं, उनकी समान रूप से विस्तृत प्रतिक्रिया थी। अगर कोई अपने मन की बात कह सकता है तो डर कहां है?"

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, "आप अनिश्चितता का वातावरण बना रहे हैं। जो डर गया वो मर गया। कॉरपोरेट दुनिया के किसी व्यक्ति ने लंबे समय बाद, जिसका सभी लोग बहुत विरोध करते हैं, सच बोलने का साहस दिखाया है।" उन्होंने कहा राहुल बजाज ने ईटी अवॉर्ड्स के एक कार्यक्रम में कहा कि यूपीए सरकार में किसी को भी गाली दे सकते थे। आपके खिलाफ बोलने से लोग डरते हैं। आप काम कर रहे हैं तो फिर लोगों को बोलने की आजादी क्यों नहीं है।" 

 

 

Created On :   1 Dec 2019 11:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story