महाराष्ट्र में बोले PM मोदी- 'बयान बहादुरों', राममंदिर का मामला अभी कोर्ट में है

PM Modis election rally in Maharashtra, PM Modi live update, PM Modi Live in Maharashtra
महाराष्ट्र में बोले PM मोदी- 'बयान बहादुरों', राममंदिर का मामला अभी कोर्ट में है
महाराष्ट्र में बोले PM मोदी- 'बयान बहादुरों', राममंदिर का मामला अभी कोर्ट में है
हाईलाइट
  • 12 दिन में पीएम मोदी का दूसरा महाराष्ट्र दौरा
  • प्रधानमंत्री मोदी की महाराष्ट्र में चुनावी रैली
  • मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस की महाजनादेश यात्रा को किया संबोधित

डिजिटल डेस्क, नासिक। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फण्डवीस की महाजनादेश यात्रा के समापन अवसर पर नासिक पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जनसभा में विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा, राम मंदिर के मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में हैं, ऐसे में जो बयानबहादुर लगातार भाषण दे रहे हैं वो चुप्पी साधें और अदालत में विश्वास रखें। पिछले 2-3 सप्ताह से कुछ बड़बोले लोग अनापशनाप बयानबाजी कर रहे हैं और राम मंदिर पर बोल रहे हैं। देश के सभी नागरिकों का भारत की सुप्रीम कोर्ट के प्रति सम्मान बहुत आवश्यक होता है। जब मामला सर्वोच्च अदालत में चल रहा हो तो पता नहीं ये बयानबहादुर कहां से टपक गए हैं, हमारा संविधान-सुप्रीम कोर्ट पर भरोसा होना चाहिए। 

पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, कांग्रेस सरकार के कारण कश्मीर के लोगों की मुश्किलें बढ़ी थीं। सीमा पार से हिंसा फैलाने की कोशिश हो रही रही थी। कश्मीर पर विपक्षी नेताओं के बयानों का विदेशों में इस्तेमाल हो रहा है। कांग्रेस के शासनकाल में जो कश्मीर में हो रहा था अब वहां ऐसा नहीं हो रहा है। अब हमे नया कश्मीर बनाना है। उसे एक बार फिर से स्वर्ग बनाना है। सारा देश कश्मीर के साथ है। सभी लोगों को वहां के लोगों की भलाई के लिए आगे आना होगा। पीएम मोदी ने कहा कि देश जम्मू-कश्मीर के सपनों को साकार करने के लिए चल पड़ा है, कश्मीर में अब देश का संविधान लागू हो रहा है ये सिर्फ सरकार का फैसला नहीं देश की भावनाएं हैं। पीएम ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कल कहते थे कश्मीर हमारा है, अब हिंदुस्तानी कहेगा नया कश्मीर बनाना है, कश्मीरी को गले लगाना है। 
पीएम मोदी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री देवेन्द्र फण्डवीस जी ने 5 वर्ष अखंड ओर अविरत साधना करके महाराष्ट्र की सेवा की और राज्य को नई दिशा दी। अब महाराष्ट्र की जिम्मेवारी है कि फिर एक बार देवेंद्र जी के नेतृत्व में स्थिर राजनीति का फायदा उठाना चाहिए।

पीएम मोदी ने कहा, आने वाले दिनों में महाराष्ट्र की जनता को याद दिलाएं कि पहले की सरकारों में राजनीतिक अस्थिरता के कारण महाराष्ट्र जिस तेजी से आगे बढ़ना चाहिए था, उस तेजी से आगे नहीं बढ़ा। मुंबई महानगरी की चकाचौंध में महाराष्ट्र के दूर दराज के क्षेत्र, वहां के गरीब, किसान राजनीतिक अस्थिरता के शिकार हो गए। 

पीएम मोदी ने कहा, जब लोकसभा चुनाव चरम पर था, तब मैं डिंडोरी में एक सभा करने आया था। उस सभा में ऐसा जनसैलाब उमड़ा था कि उसने पूरे देश में चल रही भाजपा की लहर को और प्रचंड बना दिया था। आज नासिक की ये रैली और भी आगे निकल गई है। इतना ज्यादा जनसैलाब आज उमड़ा है। आज मैं एक विशेष धन्यता अनुभव कर रहा हूं और मैं इसे अपने जीवन का बहुमूल्य पल मानता हूं। आज छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज छत्रपति उदयन ने मेरे सिर पर एक छत्र रखा है। ये सम्मान भी है और छत्रपति शिवाजी महाराज के प्रति दायित्व का भी प्रतीक है। 

पीएम मोदी ने कहा, जब लोकसभा का चुनाव हुआ, तो 60 साल के बाद पहली बार एक सरकार दोबारा चुनकर आई और पहले से ज्यादा बहुमत के साथ चुनकर आई। जब आप ताकत देते हैं तो सरकार कैसे काम करती है, हमारी सरकार के प्रथम 100 दिन का कार्यकाल इसका उदाहरण है। पहले शतक में देश, समाज और दुनिया में नए भारत के नए दृष्टिकोण की झलक है। कठिन चुनौतियों से टक्कर की ललक भी है, विकास का जोश भी है और भारत की वैश्विक ताकत का सन्देश भी है। केंद्र में नई सरकार को बनें 100 दिन पूरे हो चुके हैं और इस सरकार का पहला शतक आपके सामने है। इस शतक में धार भी है, रफ़्तार भी है और आने वाले 5 वर्षों की साफ़ सुथरी तस्वीर भी है 

पीएम मोदी ने कहा, हमने वादा किया था कि देश की सेना को सशक्त बनाने और अपने सैनिकों के सशक्तिकरण के लिए हर कदम उठाएंगे। हाल में दो महाशक्तिशाली हैलिकॉप्टर हमारी सैन्य शक्ति का हिस्सा बन चुके हैं, बहुत जल्द राफेल फाइटर जेट भी हमारी वायुसेना को सशक्त करेगा। 

पीएम मोदी ने कहा,जम्मू कश्मीर में भारत के संविधान को समग्रता से लागू करना सिर्फ एक सरकार का फैसला नहीं है, ये 130 करोड़ भारतीयों की भावना का प्रकटीकरण है हमने पूरे देश से वादा किया था कि जम्मू कश्मीर और लद्दाख की समस्याओं के समाधान के लिए नए प्रयास करेंगे। आज मैं संतोष के साथ कह सकता हूं कि देश उस सपनों को साकार करने की दिशा में चल पड़ा है।

पीएम मोदी ने कहा, दुनिया के 100 से ज्यादा देशों को आज भारत में बनी बुलेट प्रूफ जैकेट निर्यात की जा रही है। भाजपा सरकार का मतलब ही है देश की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता। हमारे लिए देश से बड़ा कुछ नहीं है। मने वादा किया था कि देश की सेना को सशक्त बनाने और अपने सैनिकों के सशक्तिकरण के लिए हर कदम उठाएंगे। हाल में दो महाशक्तिशाली हैलिकॉप्टर हमारी सैन्य शक्ति का हिस्सा बन चुके हैं, बहुत जल्द राफेल फाइटर जेट भी हमारी वायुसेना को सशक्त करेगा। 

पीएम मोदी ने कहा, महाराष्ट्र की इस धरती ने वीर सावरकर जी जैसे महान सपूत को जन्म दिया है, स्वतंत्रता के लिए हर यातना को मुस्कुरा कर सहने वाले सावरकर जी ने हमे राष्ट्रवाद के अभूतपूर्व संस्कार दिए हैं। छत्रपति शिवाजी महाराज ने स्वराज्य का संकल्प लेकर मातृभूमि की रक्षा के लिए अपना सबकुछ न्यौछावर करने का आदर्श हमारे सामने रखा था। ये दुर्भाग्य है कि शरद पवार जैसे वरिष्ठ नेता गलत बयान दे रहे हैं।उन्हें पड़ोसी देश अच्छा लगता है। वहां के शासक-प्रशासक उनको कल्याणकारी लगते हैं।लेकिन पूरा महाराष्ट्र, पूरा भारत जानता है और पूरी दुनिया जानती है कि आतंक की फैक्ट्री कहां पर है। 

 

पीएम मोदी का 12 दिनों के भीतर ये दूसरा महाराष्ट्र दौरा है। इससे पहले 7 सितंबर को मोदी मुंबई और औरंगाबाद गए थे। बता दें कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान चुनाव आयोग किसी भी वक्त कर सकता है। मुख्य चुनाव आयुक्त के नेतृत्व में टीम ने 17 सितंबर को राज्य का दौरा किया था।

 

Created On :   19 Sep 2019 3:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story