comScore

 कैदी की अस्पताल में मौत, एक माह में दूसरी मौत से सवालों के घेरे में कार्यप्रणाली

 कैदी की अस्पताल में मौत, एक माह में दूसरी मौत से सवालों के घेरे में कार्यप्रणाली

डिजिटल डेस्क,कटनी। जिला जेल कटनी में दण्डित बंदी रामनरेश पिता रामकिशोर उम्र 41 वर्ष निवासी देवरी हटाई थाना बड़वारा की  जिला चिकित्सालय में मौत हो गई। बंदी को उपचार के लिए अस्पताल लाया गया था। इससे पूर्व भी 26 अगस्त को एक कैदी की मौत हुई थी। अब बंदी की मौत का दूसरा मामला प्रकाश में आया है। जेल में बंद कैदियों की मौतों के मामले कहीं न कहीं जेल प्रबंधन की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान भी लगा रहे हैं। गौरतलब है कि एक माह पूर्व जेल में बंद कैदी संपत पिता लालचंद अग्रवाल की मौत अस्पताल में हुई थी।  एक बार फिर एक बंदी की मौत का मामला सामने आया है। जिला जेल अधीक्षक लीना माननीय न्यायालय न्यायिक दण्डाधिकारी प्रथम श्रेणी कटनी द्वारा जारी सजा वारंट 17 जुलाई 2019 के पालन में अपील निरस्त होने से 1 वर्ष की सजा भुगतने के लिए रामनरेश पिता रामकिशोर सेन जेल में लाया गया था। जेल अधीक्षक के अनुसार बंदी जेल में लाये जाने के पूर्व से ही रीड़ की हड्डी खराब होने से स्ट्रेचर पर लाया गया था, जिसका उपचार जिला चिकित्सालय कटनी एवं जबलपुर मेडिकल कॉलेज में कराया जा रहा था। एक बार फिर उसका स्वास्थ्य खराब होने पर उसे जिला अस्पताल ले जाया गया जहां उपचार के दौरान ही उसकी मौत हो गई। दण्डित बंदी की मृत्यु की सूचना उसके परिजनों समेत न्यायालय सत्र न्यायाधीश, जेल मुख्यालय, कलेक्टर एवं एसपी कटनी को दी गई है।

दो क्विंटल मछली जब्त

मत्स्याखेट में प्रतिबंध के बाद भी मछलियों का शिकार किया जा रहा है। मत्स्य पालन विभाग ने  दो क्विंटल मछली जब्त कर पुलिस में प्रकरण दर्ज कराया। बरही पुलिस ने लल्लू कुशवाहा की शिकायत पर सुरेश कुशवाहा एवं राकेश कुशवाहा के विरुद्ध धारा 379, 34 आईपीसी के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 20 हजार रुपये कीमत की दो क्विंटल मछलियां जब्त कर मत्स्य पालन विभाग के सुपुर्द की।

बाइक ले उड़े चोर

कटनी कोतवाली थाना क्षेत्र में बीच बाजार से युवक की चोरों ने बाइक पार कर दी। विनोद कुमार बजाज निवासी माधवनगर कैरिन लाइन द्वारा पुलिस में की गई शिकायत में बताया गया है कि 31 अगस्त को उसने मोटरसाइकिल डीआर सर्विस सेंटर के सामने खड़ी की थी। दोपहर लगभग डेढ़ बजे किसी ने उसकी बाइक पार कर दी।
 

कमेंट करें
Ieg7k