comScore

Redmi Y3 को मिला MIUI 11, जानें क्या है खास

Redmi Y3 को मिला MIUI 11, जानें क्या है खास

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi के सेल्फी स्मार्टफोन Redmi Y3 को MIUI 11 अपडेट रोलआउट मिलना शुरु हो गया है। इस अपडेट में यूजर्स के लिए कई सारे बदलाव किए गए हैं। MIUI 11 नए डिजाइन, नए डायनमिक साउंड इफेक्ट्स, नए मी फाइल मैनेजर ऐप, स्टेप्स ट्रैकर और फ्लोटिंग कैल्युक्लेटर जैसे फीचर्स के साथ आता है।

इस अपडेट का वर्जन नंबर MIUI 11.0.3.0.PFFINXM है और यह अपडेट 648 MB का है। इस अपडेट के साथ कंपनी अगस्त का सिक्योरिटी पैच भी दे रहा है। 

ऐसे करें अपडेट
यदि आप भी यह अपडेट चाहते हैं तो सबसे पहले चेक करें कि आपके फोन में MIUI 11 डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है या नहीं। इसके लिए सबसे पहले अपने स्मार्टफोन की सेटिंग में जाएं और About Phone पर टच करें। इसके बाद System Update में जाजाएं, यहां नए अपडेट की जानकारी मिल जाएगी। यदि आपके फोन में अपडेट आ गया है तो आपको वाई-फाई कनेक्शन का इस्तेमाल कर अपडेट करना होगा।  

Redmi Y3 स्पेसिफिकेशंस
Redmi Y3 में डॉट नॉच डिजाइन के साथ 6.26 इंच की HD+ IPS डिस्प्ले दी गई है। डिस्प्ले 1520×720 पिक्सल का रेज्यूलेशन देती है। इसकी स्क्रीन को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की सुरक्षा दी गई है। पावर के लिए इस स्मार्टफोन में 4,000 mAh की बैटरी दी गई है।  

फोटोग्राफी के लिए इस फोन के बैक में है AI ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 2 मेगापिक्सल का सेकंडरी सेंसर दिया गया है।वहीं सेल्फी के लिए इस फोन में ऑटो HDR के साथ 32 मेगापिक्सल का सुपर सेल्फी कैमरा दिया गया है। 

इस फोन में 3GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इस स्मार्टफोन में डेडिकेटेड माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के साथ ट्रिपल कार्ड स्लॉट दिया गया है। माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से फोन की स्टोरेज को 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। यह स्मार्टफोन Andriod 9 Pie पर बेस्ड MIUI 10 पर काम करता है। Redmi Y3 में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 632 प्रोसेसर दिया गया है।

कमेंट करें
mMKhQ