comScore

Samsung ने पेश किया Sero TV, 43 इंच डिस्प्ले से मिलेगा मोबाइल जैसा एक्सपीरियंस


डि​जिटल डेस्क, नई दिल्ली। नई टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल के साथ आज स्मार्टफोन में लगातार नए इनोवेशन देखने को मिलते हैं। फोल्डेबल फोन इसका अच्छा उदाहरण है। वहीं अब टीवी में भी नए इनोवेशन के तहत दुनियाभर की दिग्गज कंपनियां अपने लेटेस्ट मॉडल पेश कर रही हैं। हाल ही में दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung ने एक वर्टिकल टीवी लॉन्च किया है। कंपनी यह TV खासतौर से मिलेनियल्स के लिए पेश किया गया है। इस टीवी को The Sero नाम दिया गया है, Samsung का यह टीवी किसी 43 इंच के मोबाइल की तरह नजर आएगा। 

कीमत
इसकी कीमत करीब 11.30 लाख रुपए (12,500 पौंड) है। यह टीवी अगले महीने दक्षिण कोरिया में सेल के लिए उपलब्ध होगा। हालांकि, इस वर्टिकल टेलिविजन को दूसरे मार्केट्स में कब तक लॉन्च किया जाएगा, इस बारे में फिलहाल कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है। 

वर्टिकल और हॉरिजॉन्टल 
Samsung का कहना है कि आज के मिलेनियल्स कंटेंट को मोबाइल की वर्टिकल स्क्रीन पर देखते हैं और उसी बात को ध्यान में रखते हुए Sero को लाया गया है। कंपनी के अनुसार यह टीवी किसी भी स्मार्टफोन के कंटेंट को देखने के लिए सही माध्यम साबित होगा। इस टीवी की सबसे खास बात यह है कि इसे वर्टिकल और हॉरिजॉन्टल दोनों तरीके से यूज किया जा सकेगा। 

मोबाइल जैसा एक्सपीरियंस
कंपनी का कहना है कि यह टेलिविजन मिलेनियल्स को बिलकुल मोबाइल जैसा एक्सपीरियंस देगा। वह अपने स्मार्टफोन को TV से कनेक्ट करके गेम खेल सकेंगे और बड़ी स्क्रीन पर वीडियो देखने के साथ सोशल मीडिया तक एक्सेस कर सकेंगे। Samsung का यह टेलिविजन रोटेट हो जाता है, ऐसे में यदि यूजर चाहे तो इसे हॉरिजेंटल करके भी देख सकता है।

साउंड
इस टीवी में 4.1 चैनल, 60 वॉट के हाई-इंड स्पीकर दिए गए हैं, जिनकी मदद से आप सैमसंग म्यूजिक के साथ-साथ स्मार्टफोन पर स्टोर किए गए म्यूजिक को प्ले कर सकते हैं। टीवी को सैमसंग के वर्चुअल असिस्टेंट Bixby से कंट्रोल किया जा सकेगा। 

कमेंट करें
FVJE3