SBI का अपने ग्राहकों को तोहफा : ज्यादा अवधि की एफडी पर बढ़ीं ब्याज दरें

SBI increases  interest rates on FDs of  some special tenure
SBI का अपने ग्राहकों को तोहफा : ज्यादा अवधि की एफडी पर बढ़ीं ब्याज दरें
SBI का अपने ग्राहकों को तोहफा : ज्यादा अवधि की एफडी पर बढ़ीं ब्याज दरें
हाईलाइट
  • 1 करोड़ से 10 करोड़ तक की एफडी ब्याज दरों में हुई कटौती।
  • 1 करोड़ से कम रकम की एफडी पर ब्याज दरें बढ़ाई गईं हैं।
  • SBI ने सामान्य और वरिष्ठ नागरिकों के लिए एफडी ब्याज दरों में संशोधन किया है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने सोमवार को अपनी कुछ विशेष समय अवधी की सावधि जमा (एफडी) पर ब्याज दरें बढ़ा दी हैं। SBI ने एफडी ब्याज दरों में वृद्धि के साथ-साथ कई एफडी की ब्याज दरों में संशोधन भी किया है। SBI ने अपनी कॉर्पोरेट वेबसाइट sbi.co.in पर सूचित करते हुए बताया है कि विभिन्न मेच्योरिटी पीरियड के आधार पर सामान्य और वरिष्ठ नागरिकों के लिए एफडी ब्याज दरों में संशोधन किया गया है। ब्याज दरों में 5 से 10 बेसिस पॉइंट्स यानी 0.05% से 0.1% तक का बदलाव किया गया है। नई दरें सोमवार, 30 जुलाई से ही लागू हो चुकी हैं।

1 करोड़ से कम रकम की एफडी पर नई दरें 
अपनी कॉर्पोरेट वेबसाइट पर SBI ने जानकारी देते हुए बताया है कि 1 से 2 साल की एफडी पर ब्याज दर 6.65% से  बढ़ा कर 6.70% कर दी गई है तो 2 से 3 साल की एफडी पर ब्याज दर 6.65% से बढ़ाकर 6.75% कर दी गई है। वहीं वरिष्ठ नागरिकों के लिए 1 से 2 साल की एफडी पर  ब्याज दर 7.15% की बजाय 7.20% दिया जएगा तो 2 से 3 साल की एफडी पर ब्याज दरें 7.15% से 7.25% कर दी गई हैं।



1 करोड़ से 10 करोड़ तक की एफडी ब्याज दरों में कटौती

जहां एक तरफ SBI ने चुनिंदा अवधि की एफडी पर ब्याज दरें बढ़ाई हैं तो साथ ही साथ छोटी-छोटी अवधि के लिए जमा मोटी रकम पर ब्याज दरों में कटौती की गई है। 1 करोड़ से 10 करोड़ तक की रकम की छोटी अवधि की एफडी पर ब्याज दरों में कटौती की गई है। 1 से 2 साल की एफडी पर ब्याज दर 7% से घटाकर 6.70% कर दी गई है वहीं वरिष्ठ नागरिकों के लिए इसे 7.50% से घटाकर 7.20 कर दी गई है।

इसी तरह छोटी अवधि के लिए 10 करोड़ रुपये से ज्यादा के फिक्स्ड डिपॉजिट पर भी इंट्रेस्ट रेट घटाया गया है। वहीं ज्यादा अवधि के लिए इसमें इजाफा किया गया है।

Created On :   30 July 2018 3:44 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story