comScore

Vodafone Idea पर फ्री रहेगी अनलिमिटेड कॉल, Jio ने लगाया IUC चार्ज

Vodafone Idea पर फ्री रहेगी अनलिमिटेड कॉल, Jio ने लगाया IUC चार्ज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Reliance Jio द्वारा यूजर्स से इंटरकनेक्ट चार्जेज लिए जाने की घोषणा के एक दिन बाद Vodafone Idea Limited ने अपने यूजर्स के लिए बड़ा एलान किया है। कंपनी ने कहा है कि ​वह अपने यूजर्स से अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग के लिए किसी तरह का चार्ज (IUC) नहीं लेगी। 

बता दें कि Reliance Jio ने बुधवार को घोषणा की है कि किसी अन्य नेटवर्क पर कॉल करने पर अब यूजर्स को इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज (IUC) देना पड़ेगा। यह चार्ज यूजर्स को 6 पैसे प्रति मिनट के हिसाब से देना होगा।

ट्वीट कर दी जानकारी
दूसरी ओर गुरुवार को Vodafone Idea ने ट्वीट कर अपने यूजर्स से कहा है कि वह नहीं चाहते कि यूजर जब भी फोन मिलाए, तो ये सोचे कि उसी नेटवर्क का नंबर है या दूसरे नेटवर्क का। कंपनी का कहना है कि वह अपने कस्टमर्स से दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के लिए अलग से कोई चार्ज (IUC) नहीं लगाएगा।

कंपनी ने ट्वीट में लिखा है, Vodafone से अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए कोई चार्ज नहीं लगेगा, तो हमने आपसे जो वादा किया था उसका आनंद लें। Vodafone अनलिमिटेड प्लान्स पर वास्तव में फ्री कॉल।

प्लान Vodafone Idea Limited
वर्तमान में Vodafone Idea के 119 रुपए के प्लान में 28 दिनों की वैलिडिटी और अनलिमिटेड लोकल एसटीडी वॉइस कॉलिंग की सुविधा मिलती है। इसके साथ ही 1 GB डेटा भी यूजर्स को मिलता है।

प्लान Reliance Jio
जबकि बात करें Reliance Jio की तो कंपनी ने हाल ही में घोषणा की कि वह 10 रुपए की शुरुआती कीमत के टॉप-अप पैक्स लॉन्च कर रही है, जो अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए होगा। इन टॉप-अप पैक के साथ अतिरिक्त डेटा भी मिलेगा।

जारी किए गए टॉपअप के अनुसार उसमें टॉकटाइम के साथ साथ फ्री डेटा भी यूजर्स को मिल रहा है। यह डेटा यूजर्स को 1 GB प्रति 10 रुपए के हिसाब से दिया जा रहा है। इसका सीधा मतलब कि इसका  ग्राहकों पर अधिक भार नहीं पड़ेगा।
 
 
 
 

कमेंट करें
rNyZc