comScore

Xiaomi Redmi Note 7 की बिक्री होगी बंद, जानें वजह

Xiaomi Redmi Note 7 की बिक्री होगी बंद, जानें वजह

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने हाल ही में भारत में अपना लेटेस्ट हैंडसेट Redmi Note 7S लॉन्च किया है। इसमें 48 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है। इस फोन को 10,999 रुपए की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। खबर है कि Xiaomi का नया फोन Redmi Note 7S अब Redmi Note 7 को रिप्लेस करेगा। सीधे शब्दों में कहा जाए तो कंपनी Redmi Note 7 को बंद करने की योजना बना रही है। खुद कंपनी ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि आने वाले दिनों में वह Redmi Note 7 स्मार्टफोन बंद कर देगी।  

शाओमी के प्रॉडक्ट पीआर ने ट्विटर पर Redmi Note 7 बंद करने की खबर की पुष्टि की है। इस ट्वीट में Redmi Note 7S फोन द्वारा Redmi Note 7 को रिप्लेस करने की बात कही गई है। हालांकि, कंपनी ने इस स्मार्टफोन की बिक्री बंद करने की तारीख का खुलासा नहीं किया है। वहीं Redmi Note 7 के बंद होने की वजह भी कंपनी ने नहीं बताई है। 

आपको बता दें कि Redmi Note 7 दो वेरिएंट के साथ आता है। इसमें 3GB रैम वाले वेरिएंट की कीमत 8,999 रुपए है। इसमें 48 मेगापिक्सल कैमरा नहीं दिया गया है। कैमरा को छोड़ दें तो इस फोन के बांकि स्पेसिफिकेशंस लगभग Redmi Note 7S की तरह हैं। ऐसे में यह Redmi Note 7 के बंद होने की बड़ी वजह माना जा रहा है। 

स्पेसिफिकेशन Redmi Note 7S 

Redmi Note 7S में 6.3 इंच की FHD+ डिस्प्ले दी गई है, जो कि 2340x1080 पिक्सल का रेज्यूलेशन देती है। स्मार्टफोन के फ्रंट में डॉट नॉच दिया गया है। स्मार्टफोन के फ्रंट और बैक पैनल को गोरिल्ला ग्लास 6 की सुरक्षा दी गई है। पावर के लिए इस फोन में 4,000 mAh की बैटरी दी गई है। यह क्विक चार्ज 4.0 को सपॉर्ट करेगी। सुरक्षा के तौर पर इसमें इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर और AI फेस अनलॉक दिया गया है

बात करें कैमरे की तो फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफोन के रियर में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें प्राइमरी 48 मेगापिक्सल और सेकंड 5 मेगापिक्सल सेंसर शामिल है। रियर कैमरे में PDAF, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस पोट्रेट मोड, इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टैबलाइजेशन (EIS) और LED फ्लैश दिया गया है। वहीं सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का कैमरा फ्रंट कैमरा दिया गया है, जो कि AI Portrait mode के साथ आता है।

Redmi Note 7S को दो वेरियंट रैम 3GB/ 4GB और स्टोरेज 32GB/ 64GB में लॉन्च किया गया है। आवश्यकता के अनुसार माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए इस फोन की स्टोरेज क्षमता को बढ़ाया जा सकता है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड ओरियो पाई पर आधारित मीयूआई 10 पर रन करता है। इसमें octa-core Qualcomm Snapdragon 660 SoC है जिसकी क्लॉक्ड स्पीड 2.2GHz है।

कमेंट करें
BAYXL