राष्ट्रीय: कलकत्ता हाईकोर्ट ने बंगाल विपक्ष के नेता के वकील को कोलकाता पुलिस के सामने पेश होने से दी राहत

कलकत्ता हाईकोर्ट ने बंगाल विपक्ष के नेता के वकील को कोलकाता पुलिस के सामने पेश होने से दी राहत
कलकत्ता उच्च न्यायालय की एकल-न्यायाधीश पीठ ने बुधवार को मंगलवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता (एलओपी) सुवेंदु अधिकारी के वकील सूर्यनील दास को कोलकाता पुलिस के सामने पेश होने से राहत दे दी।

कोलकाता, 20 फरवरी (आईएएनएस)। कलकत्ता उच्च न्यायालय की एकल-न्यायाधीश पीठ ने बुधवार को मंगलवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता (एलओपी) सुवेंदु अधिकारी के वकील सूर्यनील दास को कोलकाता पुलिस के सामने पेश होने से राहत दे दी।

सोमवार को, शहर पुलिस से एक नोटिस मिलने के बाद, जिसमें उन्हें पूछताछ के लिए बुधवार को मध्य कोलकाता के लालबाजार में शहर पुलिस के मुख्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया, दास ने अनावश्यक उत्पीड़न की शिकायत करते हुए न्यायमूर्ति कौशिक चंदा की एकल-न्यायाधीश पीठ से संपर्क किया।

अपनी याचिका में, दास ने यह भी तर्क दिया कि जब से उन्होंने उपद्रवग्रस्त संदेशखली से संबंधित मामले में एलओपी की ओर से कलकत्ता उच्च न्यायालय में याचिका दायर की है, तब से उन्हें पुलिस उत्पीड़न का सामना करना पड़ रहा है, इसमें सोमवार को नवीनतम नोटिस है।

मामला मंगलवार को जस्टिस चंदा की बेंच में सुनवाई के लिए आया, जहां दास को राहत मिल गई.

हैरानी की बात यह है कि मंगलवार को सुनवाई के दौरान, राज्य सरकार के वकील ने खुद अदालत में कहा कि जिस मामले के लिए दास को समन जारी किया गया था, उसमें शहर पुलिस मुख्यालय में उपस्थित होने की कोई आवश्यकता नहीं है। राज्य सरकार के वकील की दलील के बाद न्यायमूर्ति चंद्रा ने दास को राहत प्रदान की।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   20 Feb 2024 12:52 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story