कानून: देश में सीएए कानून आज से लागू, मोदी सरकार ने जारी की अधिसूचना

देश में सीएए कानून आज से लागू, मोदी सरकार ने जारी की अधिसूचना
देश में आज से नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) लागू हो गया है। केंद्र की मोदी सरकार ने इसके लिए अधिसूचना जारी कर दी है।

नई दिल्ली, 11 मार्च (आईएएनएस)। देश में आज से नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) लागू हो गया है। केंद्र की मोदी सरकार ने इसके लिए अधिसूचना जारी कर दी है।

पिछले महीने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि 2019 में लागू हुआ सीएए के लिए नियम लोकसभा चुनाव से पहले लागू किए जाएंगे।

11 दिसंबर, 2019 को संसद से पारित कानून का पूरे भारत में विरोध हुआ था।

सीएए के तहत मुस्लिम समुदाय को छोड़कर तीन मुस्लिम बहुल पड़ोसी मुल्कों से आने वाले बाकी धर्मों के लोगों को नागरिकता देने का प्रावधान है।

नागरिकता संशोधन कानून भाजपा के 2019 घोषणापत्र का एक अभिन्न अंग था। इससे उत्पीड़ित लोगों के लिए भारत में नागरिकता पाने का मार्ग प्रशस्त होगा।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   11 March 2024 12:48 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story