खेल: ओलंपिक के बारे में सोचने से मुझ पर दबाव बनेगा श्रीजा अकुला

ओलंपिक के बारे में सोचने से मुझ पर दबाव बनेगा श्रीजा अकुला
भारत की स्टार पैडलर श्रीजा अकुला ने कहा है कि ओलंपिक जैसे नतीजों पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, वह जुनून के साथ प्रक्रिया को अपनाने और उसका आनंद लेने को प्राथमिकता देती हैं। हर दिन बेहतर होने का प्रयास करती हैं और खुद पर अनावश्यक दबाव कम करती हैं।

नई दिल्ली, 30 जनवरी (आईएएनएस)। भारत की स्टार पैडलर श्रीजा अकुला ने कहा है कि ओलंपिक जैसे नतीजों पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, वह जुनून के साथ प्रक्रिया को अपनाने और उसका आनंद लेने को प्राथमिकता देती हैं। हर दिन बेहतर होने का प्रयास करती हैं और खुद पर अनावश्यक दबाव कम करती हैं।

श्रीजा ने इस महीने की शुरुआत में अमेरिका के टेक्सास में डब्ल्यूटीटी फीडर कॉर्पस क्रिस्टी 2024 में महिला एकल स्पर्धा में पोडियम पर शीर्ष स्थान हासिल करने के बाद अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय खिताब जीता।

अपना पहला खिताब जीतने की राह में श्रीजा ने फाइनल में तीन बार के ओलंपियन सहित दो उच्च रैंकिंग वाले खिलाड़ियों को हराया। उन्होंने डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेंडर गोवा में एक मजबूत क्षेत्र में क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

श्रीजा ने आईएएनएस को बताया, "मैं अपनी मानसिक शक्ति में सुधार करने पर काम कर रही हूं। मैं कभी-कभी अंतिम परिणाम पर ध्यान केंद्रित करती हूं। लेकिन मैं अभी भी हर दिन, जब भी मैं अभ्यास करती हूं, अपने खेल में सुधार करने पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश कर रही हूं और मैं अपनी मानसिक फिटनेस में सुधार करने की कोशिश कर रही हूं।

"फिलहाल मेरा ध्यान सिर्फ प्रक्रिया का आनंद लेने पर है। अगर मैं ओलंपिक और उस सब के बारे में अधिक सोचती हूं, तो यह मेरे ऊपर अधिक दबाव बनता है। इसलिए, मैं बस प्रक्रिया का आनंद लेने और हर दिन सुधार करने की कोशिश कर रही हूं।"

खेल में अपने तकनीकी कौशल को बढ़ाने के बारे में पूछे जाने पर, श्रीजा ने अपने प्रदर्शन को निखारने और बढ़ाने के अपने निरंतर प्रयासों के बारे में जानकारी साझा की। एशियाइयों के खिलाफ खेलते हुए, मुझे एहसास हुआ कि मुझे टेबल पर और भी तेज होने की ज़रूरत है।

मेरी सजगता मेरे पैरों पर तेज़ और तेज होनी चाहिए। इसलिए, मैं उस पहलू पर काम करने की कोशिश कर रही हूं।

दो टूर्नामेंटों में अपने अभूतपूर्व प्रदर्शन के बाद दो बार की राष्ट्रीय चैंपियन ने एकल रैंकिंग में 15 स्थानों की छलांग लगाई और करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व रैंकिंग 51 पर पहुंच गई।

ओलंपिक क्वालीफिकेशन चक्र चल रहा है।अगले महीने बुसान में विश्व टीम चैंपियनशिप एक प्रमुख टूर्नामेंट है, जिसकी श्रीजा को तलाश है क्योंकि पुरुष और महिला प्रत्येक स्पर्धा में आठ क्वार्टर फाइनलिस्ट पेरिस 2024 ओलंपिक ग्रीष्मकालीन खेलों में स्थान हासिल करेंगे।

ड्रीम स्पोर्ट्स फाउंडेशन द्वारा समर्थित श्रीजा ने बर्मिंघम में 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में मिश्रित युगल स्वर्ण हासिल करने में अपने साथी, अनुभवी शरत कमल से प्राप्त मूल्यवान सबक का खुलासा किया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   31 Jan 2024 11:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story