अपराध: पांच लाख के इनामी टुनेश लकड़ा सहित छह नक्सली गिरफ्तार

पांच लाख के इनामी टुनेश लकड़ा सहित छह नक्सली गिरफ्तार
प्रतिबंधित नक्सली संगठन जेजेएमपी (झारखंड जन मुक्ति परिषद) के एरिया कमांडर टुनेश लकड़ा उर्फ रवि सहित छह नक्सलियों को छत्तीसगढ़ के बलरामपुर और जशपुर इलाके से गिरफ्तार किया गया है।

रांची, 13 मार्च (आईएएनएस)। प्रतिबंधित नक्सली संगठन जेजेएमपी (झारखंड जन मुक्ति परिषद) के एरिया कमांडर टुनेश लकड़ा उर्फ रवि सहित छह नक्सलियों को छत्तीसगढ़ के बलरामपुर और जशपुर इलाके से गिरफ्तार किया गया है।

इनके पास से एक एके-47 के अलावा 90 कारतूस, एक मैग्जीन और नक्सली ड्रेस सहित कई सामान बरामद किए गए हैं। टुनेश लकड़ा पर झारखंड पुलिस ने 5 लाख का इनाम घोषित कर रखा था। इन सभी को झारखंड के गढ़वा जिला और छत्तीसगढ़ के जशपुर एवं बलरामपुर पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में गिरफ्तार किया गया।

टुनेश लकड़ा उर्फ रवि के विरूद्ध बलरामपुर में 13 और झारखंड के भी कई थानों में हमला, मुठभेड़, डकैती, आगजनी, अपहरण जैसे कुल 18 मामले दर्ज हैं।

टुनेश के अलावा जिन पांच अन्य नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें रंजीत कुमार महतो, हेरमन कुमार गन्नुम, राम लकड़ा, तब्बसुम अहमद और गुलाम शहजादा शामिल हैं।

--आईएएनएस

एसएनसी/एबीएम

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   13 March 2024 12:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story