राष्ट्रीय: मौजूदा सांसद के कांग्रेस में शामिल होने से बीआरएस को झटका

मौजूदा सांसद के कांग्रेस में शामिल होने से बीआरएस को झटका
लोकसभा चुनाव से पहले भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) को बड़ा झटका देते हुए पेद्दापल्ली से उसके सांसद बी. वेंकटेश नेता मंगलवार को कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए।

हैदराबाद, 6 फरवरी (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव से पहले भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) को बड़ा झटका देते हुए पेद्दापल्ली से उसके सांसद बी. वेंकटेश नेता मंगलवार को कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए।

वेंकटेश दिल्ली में एआईसीसी महासचिव के.सी. वेणुगोपाल और मुख्यमंत्री व तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी की उपस्थिति में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए।

यह घटनाक्रम टिकट के इच्छुक उम्मीदवारों से प्राप्त आवेदनों की जांच के लिए रेवंत रेड्डी की अध्यक्षता में प्रदेश चुनाव समिति (पीईसी) की बैठक से कुछ घंटे पहले हुआ।

पार्टी को राज्य के सभी 17 लोकसभा क्षेत्रों से 306 आवेदन प्राप्त हुए हैं।

चेन्नूर से कांग्रेस विधायक गद्दाम विवेक के बेटे गद्दाम वामशी ने पेद्दापल्ली से टिकट के लिए आवेदन किया है।

विवेक विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पहले बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे और चेन्नूर से टिकट हासिल किया था।

विवेक 2009 में कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में पेद्दापल्ली से लोकसभा के लिए चुने गए। उनके पिता और पूर्व केंद्रीय मंत्री दिवंगत जी वेंकट स्वामी पेद्दापल्ली से चार बार सांसद थे।

2019 में, वेंकटेश पेद्दापल्ली निर्वाचन क्षेत्र से चुने गए, उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस पार्टी के अगम चंद्रशेखर को 95 हजार से अधिक मतों से हराया।

बीआरएस ने 2019 में राज्य में नौ लोकसभा सीटें जीती थीं। भाजपा को चार सीटें और कांग्रेस को तीन सीटें मिली थीं। एआईएमआईएम ने हैदराबाद सीट को बरकरार रखा था।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 Feb 2024 9:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story