राष्ट्रीय: तमिलनाडु वन विभाग ने जंगली हाथी की मौत की खबरों का किया खंडन

तमिलनाडु वन विभाग ने जंगली हाथी की मौत की खबरों का किया खंडन
तमिलनाडु वन विभाग ने कुछ सोशल मीडिया रिपोर्टों का खंडन किया है, जिसमें दावा किया गया था कि जंगली हाथी 'एरीकोम्बन' मर चुका है।

चेन्नई, 13 फरवरी (आईएएनएस)। तमिलनाडु वन विभाग ने कुछ सोशल मीडिया रिपोर्टों का खंडन किया है, जिसमें दावा किया गया था कि जंगली हाथी 'एरीकोम्बन' मर चुका है।

विभाग ने कहा कि इडुक्की के वन क्षेत्र से पकड़ेे गए और जून 2023 में तिरुनेलवेली में कलाकड़ मुंडनथुराई टाइगर रिजर्व (केएमटीआर) के कम्बम क्षेत्र में स्थानांतरित हाथी स्वस्थ है।

केएमटीआर के वन संरक्षक और फील्ड निदेशक मारीमुथु ने अरीकोम्बन की हाथी की मौत के बारे में सोशल मीडिया रिपोर्टों का खंडन करते हुए कहा कि ये खबरें "दुर्भावनापूर्ण और झूठी" हैं।

वन संरक्षक ने सोमवार को एक बयान में कहा कि टस्कर को केएमटीआर में छोड़ा गया था और यह देखा गया है कि यह ऊपरी कोडयार बांध क्षेत्र में अच्छी तरह से बस गया है।

बयान में आगे कहा गया है कि अरीकोम्बन को मानव बस्तियों से दूर देखा गया है।

बयान में यह भी कहा गया है कि टस्कर पर लगे रेडियो कॉलर से प्राप्त संकेतों के माध्यम से उसकी गतिविधियों पर लगातार नजर रखी जा रही है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   13 Feb 2024 7:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story