एक्शन मोड में IT: कांग्रेस के 50 नेताओं को मिला इनकम टैक्स का समन, लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में पार्टी को लगा बड़ा झटका

कांग्रेस के 50 नेताओं को मिला इनकम टैक्स का समन, लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में पार्टी को लगा बड़ा झटका
  • लोकसभा चुनाव से पहले एमपी में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका
  • कांग्रेस के 50 नेताओं को मिला इनकम टैक्स का समन
  • कांग्रेस नेताओं को दिल्ली के आईटी कार्यालय जाना होगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव नजदीक है। लेकिन उससे ठीक पहले मध्य प्रदेश में कांंग्रेस के करीब 50 नेताओं को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का समन मिला है। जिससे मध्य प्रदेश की सियासत में बवाल मचा हुआ है। इस बात की जानकारी सूत्र ने दी है। इन सभी नेताओं को दिल्ली बुलाया गया है। जहां उनसे इनकम टैक्स ऑफिस में पूछताछ होगी।

जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस नेता अलग-अलग तारीख को दिल्ली के इनकम टैक्स ऑफिस पहुंचने वाले हैं। मंगलवार 13 फरवरी को शाम पांच बजे कांग्रेस नेता देवाशीष जरारिया को ईटी कार्यालय में पेश होना होगा। समन में यह साफ कहा गया है कि पूछताछ के दौरान नेताओं को दिल्ली आईटी कार्यालय में ही रहना होगा और बिना इजाजत के वे दफ्तर से कोई भी नेता कहीं नहीं जा सकते हैं।

सभी नेताओं को लेनदेन का हिसाब आईटी के सामने पेश करना होगा। समन के मुताबिक, साल 2014 से लेकर 2021 तक के वित्तीय लेनदेन को कागजात लेकर सभी कांग्रेस नेताओं को दिल्ली पहुंचना होगा।

कांग्रेस नेता ने केंद्र पर लगाया आरोप

गौरतलब है कि देवाशीष जरारिया कांग्रेस की ओर से 2019 में लोकसभा चुनाव लड़े थे। वहीं, कांग्रेस के गोविंद गोयल को भी दिल्ली बुलाया गया है।

वहीं, देवाशीष जरारिया ने सोशल मीडिया एक्स के जरिए कहा, 'केंद्र की मोदी सरकार, हम विपक्ष के कार्यकर्ताओं के खिलाफ ईडी, आईटी, सीबीआई जैसी संस्थाओं का बीजेपी दुरुपयोग कर रही है। मैं इनसे डरने वाला या फिर झुकने वाला नही हूं, आईटी अधिकारियों के खिलाफ वापस लौट कर FIR दर्ज करवाऊंगा।'

Created On :   11 Feb 2024 6:55 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story