शराब नीति मामला: दिल्ली सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में ‘आप’ नेताओं ने किया सामूहिक अनशन

दिल्ली सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में ‘आप’ नेताओं ने किया सामूहिक अनशन
  • दुनिया में रहने वाले भारतीयों का केजरीवाल को समर्थन
  • दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन
  • केंद्र की मोदी सरकार पर साधा निशाना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में पार्टी के प्रमुख नेता एक दिन के अनशन के लिए रविवार को जंतर-मंतर पर इकट्ठे हुए। आप नेताओं ने कहा कि अन्य राज्यों के साथ-साथ विदेश में भी भारतीय नागरिक विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, जिनमें बोस्टन में हार्वर्ड स्क्वायर, लॉस एंजिलिस में हॉलीवुड साइन, वाशिंगटन में भारतीय दूतावास के बाहर, न्यूयॉर्क टाइम्स स्क्वायर और टोरंटो, लंदन तथा मेलबर्न समेत कई स्थान शामिल हैं।

आपको बता दें दिल्ली शराब नीति मामले में केजरीवाल को ईडी ने गिरफ्तार किया हुआ है, गिरफ्तारी का आप नेता और कार्यकर्ताओं विरोध कर रहे है। अब आप के समर्थक विरोध में सड़क में उतर आए है। सड़क पर ये विरोध न केवल भारत बल्कि दुनिया के कई देशों में देखने को मिल रहा है। जहां आप के समर्थक केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन कर रहे है। रविवार को आम आदमी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता सामूहिक उपवास के जरिए प्रोटेस्ट कर रहे हैं। पार्टी के कार्यकर्ता दिल्ली के जंतर-मंतर पहुंचकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

इससे पहले बीते दिन शनिवार को दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर आप कार्यालय में मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद एक-एक दिन बीतने के साथ अब मोदी सरकार के षड्यंत्र का पर्दाफाश होता जा रहा है।

गोपाल राय ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री पर निशाना साधा है,उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी जी बोल रहे थे कि विपक्षी गठबंधन इंडिया ब्लॉक भ्रष्टाचारियों को बचाना चाहती है और मैं भ्रष्टाचार को मिटाना चाहता हूं। उनके इस भाषण के बाद मैं सोच रहा था कि आखिर प्रधानमंत्री इतने दोहरी व्यक्तित्व के साथ कैसे जी लेते हैं। पूरा देश देख रहा है कि आपने जिस अजीत पवार, अशोक चौव्हाण, छगन भुजबल पर खुद भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे, भाजपा की शरण में आ जाने के बाद अब आप उन लोगों को बचाने में जुटे हुए हैं। अब तो पूरी फेहरिस्त सामने आ चुकी है कि जिन 23 से ज्यादा मामलों पर आपकी ईडी, सीबीआई ने एफआईआर की, कई लोगों की गिरफ्तारियां की, अब आप उन सारे भ्रष्टाचारियों को बचाने में लगे हुए हैं। गोपाल राय ने कहा 7 अप्रैल का यह जन आंदोलन तानाशाही के खिलाफ है।

Created On :   7 April 2024 7:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story