केजरीवाल की गिरफ्तारी का विरोध: देश भर में आप नेता और कार्यकर्ता करेंगे सामूहिक उपवास, दिल्ली के जंतर-मंतर पर जुटेगें पार्टी के दिग्गज

देश भर में आप नेता और कार्यकर्ता करेंगे सामूहिक उपवास, दिल्ली के जंतर-मंतर पर जुटेगें पार्टी के दिग्गज
  • अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का विरोध करेगी आम आदमी पार्टी
  • पार्टी नेता और कार्यकर्ता देशभर में रखेंगे उपवास
  • जंतर-मंतर पर जुटे पार्टी के दिग्गज नेता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली आबकारी नीति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के केस में आरोपी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी के नेता आज देशभर में उपवास करेंगे। वहीं पार्टी के बड़े नेता दिल्ली के जंतर-मंतर पर उपवास करेंगे। पार्टी की मांग है कि शराब नीति घोटाले में गिरफ्तार हुए केजरीवाल की तुरंत रिहाई की जाए। उन्हें झूठे मुकदमें जांच एजेंसी ने फंसाया है।

तानाशाही के खिलाफ देश एकजुट

पार्टी ने अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल पर लिखा, तानाशाही के खिलाफ पूरा देश एकजुट है। आओ मिलकर देश के बेटे के लिए आवाज उठाएं। बता दें कि इससे पहले केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में पार्टी ने 26 मार्च को देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन किया था। दिल्ली में पार्टी के कार्यकर्ता प्रधानमंत्री आवास को घेरने के लिए भी निकले थे लेकिन पुलिस ने उन्हें बीच में ही गिरफ्तार कर लिया था। बता दें कि 21 मार्च को ईडी ने दिल्ली सीएम और आप सुप्रीमों अरविंद केजरीवाल को कथित शराब घोटाले में उनके आवास से गिरफ्तार किया था था। इस मामले में ईडी ने उन्हें 9 बार समन भेजे थे। लेकिन वो एक में भी पेश नहीं हुए थे। इसके बाद ईडी और केजरीवाल दोनों ही समन को लेकर कोर्ट गए थे।

19 मार्च को समन के खिलाफ कोर्ट पहुंचे केजरीवाल की याचिका पर एक दिन बाद यानी 20 मार्च को सुनवाई हुई थी। कोर्ट ने जांच एजेंसी को केजरीवाल को बार-बार समन भेजने को लेकर तलब किया था। केजरीवाल ने कोर्ट से मांग की थी कि यदि वो पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय जाते हैं तो उन्हें गिरफ्तार न किया जाए। इस पर कोर्ट ने उनसे कहा था कि उन्हें ईडी के सामने हर हाल में पेश होना होगा और उनकी गिरफ्तारी पर कोई रोक नहीं है। कोर्ट के इस फैसले के बाद ईडी उनके आवास पर पहुंची। जहां करीब दो घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था।

Created On :   7 April 2024 5:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story