मिमिक्री अब सराहना: मिमिक्री विवाद के बाद कल्याण बनर्जी ने जन्मदिन की शुभकामनाओं के लिए धनखड़ का आभार जताया

मिमिक्री विवाद के बाद कल्याण बनर्जी ने जन्मदिन की शुभकामनाओं के लिए धनखड़ का आभार जताया
  • गलतियों को पीछे छोड़कर आगे बढ़ने के महत्व पर जोर
  • बनर्जी ने राज्यसभा सभापति की मिमिक्री की थी
  • मिमिक्री कृत्य की बीजेपी ने की थी कड़ी निंदा

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण ने अपने जन्मदिन पर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मिले बधाई संदेश के लिए शुक्रवार को उनकी सराहना की है। बनर्जी ने इसे उपराष्ट्रपति का बड़प्पन बताया है।आप को बता दें संसद के पिछले शीतकालीन सत्र के दौरान तृणमूल कांग्रेस के नेता व सांसद कल्याण बनर्जी ने विरोध प्रदर्शन में राज्यसभा सभापति की ‘मिमिक्री’ की थी जिससे राजनीतिक विवाद पैदा हो गया था। बृहस्पतिवार को बनर्जी 67 वर्ष के हो गए। बनर्जी ने पिछली गलतफहमियों को पीछे छोड़कर आगे बढ़ने के महत्व पर भी जोर दिया।

तृणमूल कांग्रेस सांसद ने जन्मदिन की बधाई के लिए बृहस्पतिवार को सोशल मीडिया पर भी धनखड़ का आभार व्यक्त किया था। पिछले महीने तब विवाद खड़ा हो गया था जब बनर्जी ने संसद की सीढ़ियों पर विपक्ष के विरोध प्रदर्शन के दौरान धनखड़ की नकल की थी। इस घटना की कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वीडियो-रिकॉर्डिंग की थी। विपक्षी सांसद 140 से अधिक संसद सदस्यों को निलंबित किए जाने का विरोध कर रहे थे।

टीएमसी नेता बनर्जी ने पीटीआई-भाषा से कहा, मेरे जन्मदिन पर मुझे बधाई देना माननीय उपराष्ट्रपति का वास्तव में बेहतर प्रयास और उनका बड़प्पन है। मैं वास्तव में अभिभूत हूं कि उन्होंने मुझसे और मेरी पत्नी से बात की और हमें अपने घर पर रात्रिभोज के लिए आमंत्रित किया।

यह पूछे जाने पर कि क्या धनखड़ का ये व्यवहार दोनों के बीच संबंधों में सुधार ला सकता है, इस सवाल के जवाब में टीएमसी से श्रीरामपुर के सांसद ने कहा, ‘‘जीवन में हमेशा अतीत की गलतफहमियों को पीछे छोड़कर आगे बढ़ना चाहिए।

आपको बता दें बीजेपी ने मिमिक्री कृत्य की कड़ी निंदा की थी। उन्होंने तब सदन में कहा था कि वह संसद या उपराष्ट्रपति के संवैधानिक पद का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे। बनर्जी ने बाद में कहा कि ‘मिमिक्री’ अभिव्यक्ति का एक रूप है और असहमति एवं विरोध जताना लोकतंत्र में एक मौलिक अधिकार है।

Created On :   5 Jan 2024 11:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story