चुनाव 2023: भाजपा ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के एक्स पोस्ट की चुनाव आयोग से की शिकायत

भाजपा ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के एक्स पोस्ट की चुनाव आयोग से की शिकायत
  • राजस्थान विधान सभा चुनाव 2023
  • 200 में से 199 विधान सभा सीटों पर मतदान
  • अपनी-अपनी जीत के दावे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान में विधान सभा चुनाव के तहत राज्य की 200 में से 199 विधान सभा सीटों पर मतदान जारी है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया समेत राजस्थान के तमाम दिग्गज नेता अपने-अपने इलाकों में अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं और अपनी-अपनी जीत के दावे भी कर रहे हैं।

इस बीच भाजपा ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के शनिवार को एक्स पर किए गए पोस्ट को चुनावी कानून और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करार देते हुए चुनाव आयोग को शिकायती पत्र भेजकर आयोग से इन दोनों नेताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

भाजपा ने चुनाव आयोग को भेजे अपने शिकायती पत्र में यह आरोप लगाया है कि राजस्थान में मतदान वाले दिन पर सोशल मीडिया पर इस तरह की पोस्ट करके कांग्रेस नेताओं ने चुनावी कानून और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है और इस तरह के मामलों में दो वर्ष तक की सजा या जुर्माना या फिर दोनों की सजा का प्रावधान है।

भाजपा ने चुनाव आयोग से आग्रह किया है कि मामले की गंभीरता को देखते हुए आयोग तुरंत सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स को इस पोस्ट को हटाने और अकाउंट को सस्पेंड करने का निर्देश दे और इसके साथ ही राजस्थान के चीफ इलेक्शन ऑफिसर को क्रिमिनल कंप्लेंट फ़ाइल करवा कर कड़ी कार्रवाई करने का भी निर्देश दें।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   25 Nov 2023 8:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story