क्रिकेट में कमबैक: राजनीति छोड़ने को तैयार भाजपा नेता गौतम गंभीर

राजनीति छोड़ने को तैयार भाजपा नेता गौतम गंभीर
  • गौतम गंभीर ने किया ट्वीट
  • जे.पी. नड्डा से राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करने का अनुरोध
  • क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने की कही बात

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 2024 लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर के राजनीति छोड़ने के फैसले से सभी को चौंका दिया है। भारतीय जनता पार्टी के नेता व सांसद गौतम गंभीर ने ट्वीट किया, "मैंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा से मुझे अपने राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करने का अनुरोध किया है ताकि मैं अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं। मुझे लोगों की सेवा करने का मौका देने के लिए मैं प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को दिल से धन्यवाद देता हूं।

आपको बता दें गौतम गंभीर ने पूर्वी दिल्ली सीट से 2019 का लोकसभा चुनाव बीजेपी प्रत्याशी के तौर पर लड़ा और जीते। उन्होंने कांग्रेस नेता अरविंदर सिंह लवली और आम आदमी पार्टी की आतिशी मार्लेना को हराया था। गौतम गंभीर को 2019 लोकसभा चुनाव में 696,158 वोट, लवली को 3,04,934 और आतिशी को 2,19,328 वोट मिले थे। उनका राजनीतिक करियर लगभग पांच साल का रहा है। गंभीर ने 22 मार्च 2019 को तात्कालिक केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली और रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए थे। सोशल मीडिया एक्स पर गंभीर की पोस्ट से ये साफ संकेत है कि अब की बार लोकसभा चुनाव में वे नहीं उतरेंगे। उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से अपने राजनीति कर्तव्य से मुक्त कर देने की गुहार लगाई है।

क्रिकेट जगत से राजनीति में आए गौतम गंभीर ने बीजेपी पार्टी अध्यक्ष से अनुरोध किया है कि मुझे मेरे राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करें ताकि मैं अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं। गंभीर ने राजनीति के जरिए लोगों की सेवा करने का अवसर देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का दिल से आभार व्यक्त किया।

Created On :   2 March 2024 5:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story