विधानसभा चुनाव: बीजेपी ने जारी की अरुणाचल कैंडिडेट्स की लिस्ट, सीएम पेमा खांडू को भी मिला टिकट, 4 महिला उम्मीदवार भी शामिल

बीजेपी ने जारी की अरुणाचल कैंडिडेट्स की लिस्ट, सीएम पेमा खांडू को भी मिला टिकट, 4 महिला उम्मीदवार भी शामिल
  • अरुणाचल विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की पहली लिस्ट
  • पार्टी ने सभी 60 सीटों पर उतारे उम्मीदवार
  • जानिए कौन किस सीट से लड़ेगा चुनाव

डिजिटल डेस्क, भोपाल। देश में लोकसभा चुनाव के अलावा अरुणाचल प्रदेश में भी विधानसभा चुनाव का आगाज होने वाला है। इस बीच बीजेपी ने राज्य के चुनाव के मद्देनजर अपने कैंडिडेट्स का ऐलान कर दिया है। अरुणाचल प्रदेश की सभी 60 विधानसभा सीटों के लिए पार्टी की पहली लिस्ट सामने आ गई है। बीजेपी ने लिस्ट में राज्य के सीएम पेमा खांडू से लेकर कई दिग्गज नेताओं को चुनावी मैदान में उतारा है।

इस सीट से चुनाव लड़ेंगे सीएम पेमा खांडू

बीजेपी ने उत्तर-पूर्वी राज्य की मुक्तो (एसटी) सीट पर सीएम पेमा खांडू को टिकट दिया है। साल 2019 विधानसभा चुनाव के परिणामों के मुताबिक, बीजेपी ने अरुणाचल प्रदेश की 60 में से 41 सीटों को जीतते हुए प्रदेश में अपनी सरकार बनाई थी। इसके अलावा जनता दल यूनाटेड ने 7, नेशनल पीप्लस पार्टी (एनसीपी) ने 5, कांग्रेस ने 4 और पीपल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल (पीपीए) की एक और दो सीटे निर्दलीय ने जीती थी। मगर, जेदयू के 7 विधायक और पीपीए के विधायक बीजेपी खेमे में चले गए थे।

2 मार्च को सामने आई थी बीजेपी की पहली लिस्ट

अपने 60 कैंडिडेट्स की लिस्ट में बीजेपी ने चार महिलाओं को भी अरुणाचल विधानसभा चुनाव लड़ने का मौका दिया है। राज्य की बसार सीट पर पार्टी ने जिनी दिरची, हायूलियांग सीट पर दासांग्लू पुल, लूमला सीट पर शेरिंग लामू और खोंसा पश्चिम सीट पर चकत अभोह को टिकट सौंपा है।

बीजेपी की जारी होगी दूसरी लिस्ट

देश में लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी समेत कांग्रेस और अन्य राजनीतिक दल जोरों-शोरों से तैयारी करने में व्यस्त है। आगमी चुनाव के लिए 2 मार्च को बीजेपी के 195 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट सामने आई थी। इस लिस्ट में पार्टी ने कई युवा चेहरों पर दांव लगाया था। सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी जल्द ही अपनी दूसरी लिस्ट में महाराष्ट्र, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश की लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है।

Created On :   13 March 2024 12:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story