लोकसभा चुनाव 2024: बसपा ने आजमगढ़ से बदला उम्मीदवार, कैसरगंज में खेला ब्राह्मण कार्ड

बसपा ने आजमगढ़ से बदला उम्मीदवार, कैसरगंज में खेला ब्राह्मण कार्ड
  • बीएसपी ने जारी किए 6 उम्मीदवारों के नाम
  • आजमगढ़ सीट से पहले शबीहा अंसारी को मिला था टिकट
  • गोण्डा लोकसभा सीट से सौरभ कुमार मिश्रा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए छह उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है।बीएसपी प्रत्याशियों की 11 वीं सूची में कैसरगंज, गोण्डा, डुमरियागंज, संत कबीरनगर, बाराबंकी, आजमगढ़ सीट से उम्मीदवारों के नाम हैं।बीएसपी ने कैसरगंज सीट से नरेंद्र पाण्डेय को उम्मीदवार बनाया है तो वहीं आजमगढ़ में प्रत्याशी बदल दिया है।बसपा ने आजमगढ़ सीट से पहले शबीहा अंसारी को टिकट दिया था।

लखनऊ पूर्वी सीट पर कराए जा रहे उपचुनाव के लिए भी बीएसपी ने उम्मीदवार घोषित किया है। बसपा ने यहां आलोक कुशवाहा को टिकट दिया है।बसपा सुप्रीमो मायावती ने आजमगढ़ से तीसरी बार उम्मीदवार बदला है। पहले यहां से बीएसपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर के नाम का ऐलान किया था, इसके बाद सबीहा अंसारी और अब मशहूद अहमद बसपा के उम्मीदवार होंगे।

किसे कहां से मिला टिकट

बहुजन समाज पार्टी ने गोण्डा संसदीय क्षेत्र से सौरभ कुमार मिश्रा, डुमरियागंज सीट से मोहम्मद नदीम मिर्जा और संत कबीरनगर सीट से नदीम अशरफ को टिकट दिया है। पार्टी ने अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित बाराबंकी सीट से शिवकुमार दोहरे और आजमगढ़ सीट से मशहूद अहमद को प्रत्याशी घोषित किया है।

इससे पहले बीएसपी ने लोकसभा उम्मीदवारों की 10 सूची जारी की थी, जिसमें अमेठी, झांसी, प्रतापगढ़ से उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था। अमेठी से प्रत्याशी बदलकर नन्हें सिंह चौहान को टिकट दिया। पहले यहां से रवि प्रकाश मौर्या मैदान में थे। वहीं, झांसी से रवि प्रकाश कुशवाह और प्रतापगढ़ से प्रथमेश मिश्रा को टिकट दिया है।

Created On :   2 May 2024 3:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story