लोकसभा चुनाव 2024: बीएसपी नेता का विवादित बयान, तालिबान से की योगी सरकार की तुलना, मामला दर्ज

बीएसपी नेता का विवादित बयान, तालिबान से की योगी सरकार की तुलना, मामला दर्ज
  • मायावती के भतीजे आकाश आनंद की यूपी सरकार पर विवादित टिप्पणी
  • तालिबान से की तुलना
  • बीजेपी ने बसपा नेता के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के बीच बसपा प्रमुख मायावती के भतीजे और पार्टी के नेशनल कॉर्डिनेटर आकाश आनंद ने यूपी की योगी सरकार पर विवादित टिप्पणी की है। उन्होंने उत्तरप्रदेश के सीतापुर में आयोजित चुनावी सभा में राज्य सरकार की तुलना तालिबान से करते हुए कहा कि ये आतंकवादियों की सरकार है। आकाश आनंद ने एनसीआरबी के आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि यूपी में 16 हजार ज्यादा अपहरण हुए हैं। ये कैसी सरकार है जो हमारी बहन-बेटियों की रक्षी नहीं कर सकती है।

महंगी पड़ेगी ये टिप्पणी - बीजेपी

आकाश आनंद के इस बयान पर बीजेपी की ओर से पलटवार किया गया है। पार्टी प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने बसपा नेता को चेतावनी देते हुए कहा कि उन्हें ये टिप्पणी करना बहुत महंगा पड़ेगा। उन्होंने कहा कि आकाश आनंद बसपा में परिवारवाद का नया अंकुरण है। यही वजह है कि वो मीडिया में ज्यादा सुर्खियों में आने के लिए जानबूझकर ऐसा बयान दे रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि आकाश आनंद ने जो टिप्पणी की है इसका खामियाजा उन्हें चुनाव आयोग के द्वारा और जनता की अदालत में भुगतना पड़ेगा। उन्हें ये बयान देना बहुत महंगा पड़ेगा।

दर्ज कराया मुकादमा

इस बयान के बाद बीजेपी ने आकाश आनंद समेत 5 बसपा नेताओं के खिलाफ भारदीय दंड संहिता की धारा 171सी, 153बी, 188, 502(2) और आरपी एक्ट की धारा 125 के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। बता दें कि आकाश आनंद ने सीतापुर की अपनी चुनावी सभा में कहा कि जो सरकार युवाओं को भूखा रखे, जो सरकार बड़े-बुजुर्गों को अपना गुलाम बनाकर रखे, ऐसी सरकार आतंकवादियों की सरकार होती है। ऐसी सरकार तो तालिबान अफगानिस्तान में चलती है। उन्होंने कहा, 'देश के हर कॉलेज विश्वविद्यालयों में दलित छात्रों के अधिकारों का हनन हो रहा है। लेकिन ये याद रखिएगा बाबा साहेब के अनुयायी जाग चुके हैं। वो दिन दूर नहीं जब दिल्ली पर दलित प्रधानमंत्री होगा तब सबका हिसाब किया जाएगा। बाबा साहेब हमारी ताकत हमारी शक्ति हैं, हमारे भगवान हैं। उनकी पूजा में दखल बर्दाश्त नहीं करुंगा। आज सीतापुर में पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं ने जो जोश और उत्साह दिखाया वो इस बात का प्रमाण है कि उत्तर प्रदेश एक बड़े बदलाव के लिए तैयार है।'

Created On :   28 April 2024 5:53 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story