दिल्ली शराब नीति घोटाला: सीबीआई ने के कविता को किया गिरफ्तार, पूछताछ का सिलसिला जारी

सीबीआई ने के कविता को किया गिरफ्तार, पूछताछ का सिलसिला जारी
  • के कविता को सीबीआई ने किया गिरफ्तार
  • 5 अप्रैल को अदालत ने सीबीआई को दिए थे पूछताछ के आदेश
  • के कविता से सीबीआई अब करेगी पूछताछ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में बीआरएस पार्टी के विधायक के कविता को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले के कविता को शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने गिरफ्तार किया था। अब सीबीआई के कविता से शराब घोटाला मामले में पूछताछ करेगी।

पिछले महीने हैदराबाद से के कविता को गिरफ्तार किया गया था। बीआरएस सुप्रीमो और तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता की भी राउज एवेन्यू कोर्ट ने अंतरिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी। इस दौरान के कविता ने अपने बेटे की परीक्षा को लेकर जमानत की गुहार लगाई थी। लेकिन अदालत ने जमानत याचिका का खारिज कर दिया।

क्यों बढ़ी के कविता की मुश्किलें?

दरअसल, केंद्रीय जांच एजेंसियां दावा कर रही है कि शराब घोटाला मामले से जुड़े साउथ ग्रुप की प्रमुख सदस्य के कविता है। इस ग्रुप ने दिल्ली में शराब के लाइसेंस के बदले 100 करोड़ रुपये घूस दिए हैं। लेकिन, के कविता ने जेल से कहा है कि केंद्रीय जांच एजेंसियों द्वारा लगाए गए सभी आरोप उनकी छवि को नुकसान पहुंचाने के लिए किए जा रहे हैं।

15 मार्च को ईडी की गिरफ्त में आई के कविता के खिलाफ बुधवार के दिन सीबीआई ने दिल्ली की अदालत को बताया कि उन्होंने बीआरएस नेता के कविता से पूछताछ की। बता दें कि, 5 अप्रैल को दिल्ली की अदालत ने सीबीआई को इजाजत दी थी कि वह जेल में के कविता से पूछताछ कर सकती है। इसके बाद गुरुवार को सीबीआई ने के कविता को गिरफ्तार कर लिया।

'आप' की मुश्किलें बरकरार

इधर, दिल्ली आबकारी नीति मामले में आम आदमी पार्टी (आप) सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी तिहाड़ जेल में बंद हैं। उनके अलावा आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी इसी केस में तिहाड़ जेल में बंद हैं। हालांकि, अभी तक आप नेता ने इस बात को नहीं स्वीकार किया है कि वह दिल्ली शराब घोटाला मामले में किसी भी तरह से लिप्त थी।

Created On :   11 April 2024 11:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story