समन का जवाब: सातवें समन पर भी ईडी के सामने पेश नहीं हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल, आप पार्टी ने बोला जांच एजेंसी और मोदी सरकार पर हमला

सातवें समन पर भी ईडी के सामने पेश नहीं हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल, आप पार्टी ने बोला जांच एजेंसी और मोदी सरकार पर हमला
  • ईडी ने मुख्यमंत्री केजरीवाल को भेजा था सातवां समन
  • इस बार भी ईडी के सामने पेश नहीं हुए केजरीवाल
  • आप ने बोला जांच एजेंसी और मोदी सरकार पर हमला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर से प्रवर्तन निदेशालय यानि कि ईडी के समन को नजरअंदाज किया है। पिछले साल के अंत से अब तक ईडी कथित शराब घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री केजरीवाल को सात समन भेज चुकी है। लेकिन केजरीवाल हर बार कोई ना कोई कारण बताकर ईडी के सामने पेश नहीं हुए हैं। अब सातवें समन पर भी पेश ना होने के बाद उनकी पार्टी ने केंद्र सरकार और ईडी पर हमला बोला है।

आप ने बोला ईडी पर हमला

दरअसल, पिछले हफ्ते गुरुवार (22 फरवरी) को ईडी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सातवां समन भेजकर सोमवार (26 फरवरी) को पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन आम आदमी पार्टी का कहना है कि केजरीवाल अभी ईडी के सामने पेश नहीं होंगे। इस मामले से जुड़ा केस कोर्ट में चल रहा है। जिसकी अगली सुनवाई 16 मार्च को होनी है। इसलिए ईडी कोर्ट के फैसले का इंतजार करे और इस तरह हर दिन समन भेजकर हमारे ऊपर दबाव बनाने की कोशिश ना करे। राजधानी दिल्ली की सत्ता धारी पार्टी आप ने केवल ईडी ही नहीं मोदी सरकार पर भी हमला बोला है।

मोदी सरकार ने बनाए दबाव

आम आदमी पार्टी ने कहा कि हम पर इंडिया गठबंधन छोड़ने का दबाव बनाया जा रहा है। लेकिन हम गठबंधन का साथ नहीं छोड़ेंगे। इसलिए मोदी सरकार हम पर इस तरह से दबाव ना बनाए। गौरतबल है कि यह सातवां मौका है जब मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ईडी के समन को नजरअंदाज किया है। इसको लेकर जांच एजेंसी ने पहले कहा था कि अगर अरविंद केजरीवाल जैसे उच्च पदों पर आसीन लोग कानून-व्यवस्था की धज्जियां इस तरह उड़ाएंगे, तो इससे आम जनता के बीच एक गलत उदाहरण पेश होगा।

Created On :   26 Feb 2024 7:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story