संकेत: कांग्रेस नेता का बड़ा बयान, सपा को बताया हिंदू और रामविरोधी पार्टी, कहा अखिलेश यादव की दुकान बंद

कांग्रेस नेता का बड़ा बयान, सपा को बताया हिंदू और रामविरोधी पार्टी, कहा अखिलेश यादव की दुकान बंद
  • इंडिया गठबंधन में सपा के आउट होने के संकेत
  • बसपा के शामिल होने के संकेत
  • सीटों के बंटवारों पर जल्द हो सकती है चर्चा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में अभी पांच महीने बाकी है, लेकिन सियासी बयानबाजी तेजी से हो रही है। एक तरफ बीजेपी नेतृत्व वाला एनडीए गठबंधन तो दूसरी तरफ कांग्रेस की अगुवाई में विपक्षी दलों का इंडिया गठबंधन, जिसमें 28 दल शामिल है। जो दल इन दोनों ही गठबंधनों में शामिल नहीं है, उन्हें लेकर तमाम कयास लगा जा रहे है। बीएसपी प्रमुख मायावती के कुछ दिन पहले दोनों ही गठबंधनों को लेकर दिए गए संतुलित बयान से दोनों ही दल चिंतित है।

इंडिया गठबंधन में बहुजन समाज पार्टी के शामिल होने की चर्चाएं तेज चल रही है। इस बीच मीडिया के एक सवाल के जवाब में राष्ट्रीय लोकदल के प्रमुख जयंत चौधरी ने गठबंधन में बीएसपी के शामिल होने को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इंडिया गठबंधन में बीएसपी को शामिल करने के लिए कोई बातचीत नहीं चल रही है, उन्होंने आगे कहा मीडिया में ऐसी खबरें चल रही है, लेकिन बीएसपी चीफ मायावती की इंडिया गुट में शामिल होने की कोई इच्छा नहीं है, किसी भी दल को जबरदस्ती शामिल नहीं किया जा सकता । चौधरी ने आगे कहा कि गठबंधन में शामिल दलों के बीच जल्दी सीटों का बंटवारा हा जाएगा।

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश जहां से दिल्ली की गद्दी का रास्ता निकलता है। कल रविवार को कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम संभल के कुरकावली में बीजेपी नेता के पारिवारिक समारोह शामिल होने पहुंचे थे। यहां उन्होंने सपा को लेकर बड़ा सियासी बयान दिया है। जिससे इंडिया गठबंधन की राजनीति गरमा गई हैं।

दरअसल आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि अखिलेश यादव की दुकान बंद हो चुकी हैं, वे अब इंडिया गठबंधन का हिस्सा नहीं हैं। इस दौरान आचार्य प्रमोद कृष्णम ने समाजवादी पार्टी को रामविरोधी, हिंदू विरोधी ,मंदिर विरोधी और कल्कि विरोधी पार्टी बताया। उन्होंने सपा प्रमुख को झूठ बोलने वाला नेता बताया उनकी दुकान में कोई समान नहीं बचा है और उनकी दुकान बंद हो चुकी है। उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने सुपारी ले ली है। अखिलेश यादव को हिंदुओं का एक भी वोट नहीं मिलेगा। कांग्रेस नेता ने कहा सपा किसी गठबंधन का हिस्सा नहीं हैं, वह अब ईडी और सीबीआई से डर रहे है। वे गठबंधन का सहारा लेकर अपना घर बचा रहे हैं।

आपको बता दें समाजवादी पार्टी और रालोद ने एक साथ मिलकर यूपी विधानसभा चुनाव लड़ें थे। सपा और रालोद दोनों अभी तक एक साथ नजर आ रहे थे। लेकिन इंडिया गठबंधन में बसपा को लेकर रालोद प्रमुख का बयान और गठबंधन में समाजवादी पार्टी को लेकर कांग्रेस नेता कृष्णम का बयान एक अलग राजनीतिक माहौल की ओर इशारा कर रहे है। अखिलेश यादव पहले ही बसपा को विपक्षी गुट में शामिल होने को लेकर पहले ही शर्त रख चुके है। वहीं मायावती ने सब के लिए अभी दरवाजे खुले रखे हुए है। उन्होंने साफ कहा कब किस पार्टी को किस राजनैतिक दल की जरूरत पड़ जाए इसे समय पर छोड़ देना चाहिए। इससे साफ झलकता है कि अगर बीएसपी विपक्षी गुट में शामिल होती है तो सपा को इंडिया गठंबधन से बेदखल होने पड़ सकता है।

Created On :   25 Dec 2023 5:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story