Congress List: कांग्रेस की 10वीं लिस्ट जारी, महाराष्ट्र और तेलंगाना के एक-एक उम्मीदवारों को मिला टिकट

कांग्रेस की 10वीं लिस्ट जारी, महाराष्ट्र और तेलंगाना के एक-एक उम्मीदवारों को मिला टिकट
  • कांग्रेस ने सोमवार को दसवीं लिस्ट जारी की
  • महाराष्ट्र के अकोला से अभय काशीनाथ पाटिल को टिकट
  • तेलंगाना के वारंगल से कादियाम काव्य को टिकट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने सोमवार रात को दसवीं लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में पार्टी ने दो प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया। जिसमें महाराष्ट्र और तेलंगाना से एक-एक नाम हैं। कांग्रेस ने महाराष्ट्र के अकोला से अभय काशीनाथ पाटिल और तेलंगाना के वारंगल से कादियाम काव्य को टिकट दिया है।

अब तक 217 उम्मीदवारों को टिकट

कांग्रेस ने दसवीं लिस्ट में 2 उम्मीदवारों को टिकट दिया। इससे पहले पार्टी ने नौवीं लिस्ट में 5, आठवीं लिस्ट में 14, सातवीं लिस्ट में 5, छठी लिस्ट में भी 5, पांचवीं लिस्ट में 3 और चौथी लिस्ट में 46 उम्मीदवारों को टिकट दिया है। कांग्रेस ने तीसरी लिस्ट में 57, दूसरी लिस्ट में 43 और पहली लिस्ट में 39 उम्मीदवारों की घोषणा की थी। जिसमें पार्टी ने नौवीं लिस्ट में दो प्रत्याशी को बदले हैं। ऐसे में कांग्रेस अब तक कुल 217 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार चुकी है। कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में आयोजित 'केंद्रीय चुनाव समिति' की बैठक में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई। इसके बाद पार्टी लगातार उम्मीदवारों के नामों पर फाइनल मुहर लगा रही है।

लोकसभा चुनाव 17 अप्रैल से

देश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल से शुरू होने वाला है। कुल सात चरण में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होंगे। ऐसे में 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और 1 जून को अंतिम चरण का मतदान होगा। जिसके नतीजे 4 जून को आएंगे।

Created On :   1 April 2024 5:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story