पेंशन और महंगाई भत्ता: बिहार के राज्यकर्मियों का 4 प्रतिशत डीए बढ़ा, मंत्रिमंडल की बैठक में मिली मंजूरी

बिहार के राज्यकर्मियों का 4 प्रतिशत डीए बढ़ा, मंत्रिमंडल की बैठक में मिली मंजूरी
  • बिहार में सरकारी सेवकों और पेंशन भोगी
  • महंगाई भत्ता चार प्रतिशत बढ़ा
  • बिहार मंत्रिमंडल की बैठक में मंजूरी

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार में सरकारी सेवकों और पेंशन भोगियों का महंगाई भत्ता चार प्रतिशत बढ़ा दिया गया है। बिहार मंत्रिमंडल की बुधवार को हुई बैठक में इसकी मंजूरी दे दी गई।

प्रदेश में पहले राज्यकर्मियों को महंगाई भत्ता 42 प्रतिशत मिलता था जो अब बढ़कर 46 प्रतिशत हो गया। मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग के प्रमुख सचिव एस सिद्धार्थ ने पत्रकारों को बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई इस बैठक कुल 38 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई।

उन्होंने बताया कि मंत्रिमंडल की बैठक में राज्यकर्मियों को 4 प्रतिशत डीए बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। इसके अलावा बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने के लिए केंद्र से अनुरोध करने के प्रस्ताव पर मुहर लगाई गई है।

उन्होंने बताया कि बिहार में लागू हुए नए आरक्षण संशोधन अधिनियम को संविधान की नौवीं अनुसूची में शामिल करने के लिए केंद्र को प्रस्ताव भेजने पर भी मंत्रिमंडल ने अपनी मुहर लगा दी है। बैठक में बिहार में यातायात को लेकर हो रही परेशानी को देखते हुए नीतीश मंत्रिमंडल ने 3,600 नई बस खरीदने का प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। इस योजना के तहत प्रति बस 5 लाख का अनुदान दिया जाएगा।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Nov 2023 2:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story