ईडी की अनदेखी: कोर्ट में सुनवाई, वीसी से जुड़े केजरीवाल ने कोर्ट से कहा 16 मार्च को खुद हाजिर होउंगा

कोर्ट में सुनवाई, वीसी से जुड़े केजरीवाल ने कोर्ट से कहा 16 मार्च को खुद हाजिर होउंगा
  • बार बार ईडी समन की अनदेखी
  • तथाकथित दिल्ली शराब नीति मामले में 6 बार समन जारी कर चुकी है ईडी
  • विश्वास प्रस्ताव और बजट सत्र के चलते नहीं हुए हाजिर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राउज एवेन्यू अदालत में पेश हुए। कोर्ट में बार बार ईडी समन की अनदेखी करने के आरोप में सुनवाई हुई।

आपको बता दें ईडी दिल्ली सीएम केजरीवाल से तथाकथित दिल्ली शराब नीति मामले में 6 बार समन जारी कर चुकी है। बार बार नोटिस और समय मिलने के बावजूद केजरीवाल ईडी के सामने पेश होने से बच रहे है। वीसी के जरिए पेश हुए केजरीवाल को कोर्ट ने कहा मुख्यमंत्री को हाजिर होना होगा।

सुनवाई के दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा मैं फिजिकली आना चाहता था लेकिन ये अचानक विश्वास प्रस्ताव आ गया। बजट सत्र जारी है, जो 1 मार्च तक चलेगा। केजरीवाल ने कोर्ट से अगली तारीख पर पेश होने की बात की, कोर्ट ने इसे स्वीकार करते हुए केजरीवाल की पेशी के लिए अगली तारीख 16 मार्च तय कर कर दी।

प्रवर्तन निदेशालय ने हाल ही में शराब नीति मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को छठा समन जारी कर 19 फरवरी को पेश होने को कहा है। इससे पहले ईडी ने अलग अलग तारीखों में केजरीवाल को पूछताछ के लिए 5 समन भेजे थे। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने भेजे गए ईडी के समन को बदले की कार्रवाई बताया था। आपको बता दें ईडी ने 31 जनवरी, 17 जनवरी, 3 जनवरी, 21 दिसंबर और 2 नवंबर को दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को समन भेजा था, लेकिन वो पेश नहीं हुए थे। ईडी की ओर से जारी किए जा रहे समन को लेकर आम आदमी पार्टी के नेताओं की ओर से अलग अलग आरोप लगाए गए। खुद केजरीवाल ईडी के समन को कई मौके पर गैरकानूनी बताया।

Created On :   17 Feb 2024 5:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story