लोकसभा चुनाव 2024: बंगाल में पीएम मोदी ने ममता सरकार को लिया आड़े हाथ , NIA अधिकारियों पर हुए हमले का किया जिक्र, टीएमसी पर लगाए कई गंभीर आरोप

बंगाल में पीएम मोदी ने ममता सरकार को लिया आड़े हाथ , NIA अधिकारियों पर हुए हमले का किया जिक्र, टीएमसी पर लगाए कई गंभीर आरोप
  • पीएम मोदी ने बंगाल के जलपाईगुड़ी में संबोधित की जनसभा
  • राज्य सरकार पर साधा निशाना
  • टीएमसी पर लगाए आरोप

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी का दौरा किया। यहां उन्होंने एक रैली को संबोधित करते हुए बंगाल की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पर जमकर हमला बोला। प्रधानमंत्री ने कहा, " राज्य की सत्तारूढ़ टीएमसी सरकार यह चाहती है कि उसके भ्रष्टाचारी नेताओं को आतंक का लाइसेंस खुले तौर पर मिलते रहे। ऐसे में जब केंद्रीय जांच एजेंसी इन नेताओं पर छापा मारती है, तब टीएमसी उन पर हमला करने लगती है। यहां तक कि अपने हमलों में लोगों को भी शामिल करती है। राज्य में टीएमसी कानून और संविधान को रौंदने वाली पार्टी है।" बता दें, बंगाल में शनिवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम पर भीड़ ने हमला कर दिया था। ऐसे में पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करने के दौरान इस वाकया का जिक्र किया। राष्ट्रीय जांच एजेंसी की टीम राज्य के पूर्व मेदिनीपुर जिले में साल 2022 में हुए विस्फोट मामले में शामिल दो मुख्य संदिग्धों को गिरफ्तार करने की लिए पहुंचे थे।

टीएमस पर बरसे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने मंच से रैली में मौजूद लोगों से कहा, "बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सरकार का उद्देश्य लूटपाट और आतंक को खुले तौर पर बढ़ावा देना है । टीएमसी खुद को जबरन वसूली और पार्टी के भ्रष्ट नेताओं को केंद्रीय जांच एजेंसी की गिरफ्तारी से बचाना चाहती है। इसलिए वह उनकी कार्रवाई पर रोक लगाने के लिए उनपर हमले करवाती है। टीएमसी सरकार देश के कानून और संविधान की धज्जियां उड़ा रही है।" इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा, "टीएमसी, वामदल और कांग्रेस ने अपने-अपने भ्रष्ट नेताओं को बचा पाए, इसलिए उन्होंने इंडिया गठबंधन का गठन किया है। मैं देश में भ्रष्टाचार मिटाने पर जोर देता हूं, तो वह भ्रष्टाचारी को बढ़ावा देने की बात कहते हैं। इनका इरादा चाहे जो कुछ भी हो, लेकिन मैं आपको यह गारंटी देता हूं कि 4 जून के बाद से इन भ्रष्टाचारियों के खिलाफ और तेजी के साथ कार्रवाई की जाएगी।"

पीएम मोदी ने बंगाल में टीएमसी पर निशाना साधने के अलावा राज्य सरकार पर सिंडिकेट शासन करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बंगाल में हालात यह है कि कई मामलों में अदालत को हस्तक्षेप करने की आवश्यकता पड़ रही है। प्रधानमंत्री ने राज्य में हालिया घटनाओं के बारे में भी जिक्र किया। इसके साथ ही जनता को आश्वस्त करते हुए कहा कि जघन्य अपराध करने वालों का बाकी जीवन जेल में गुजरेगा। पीएम मोदी ने संदेशखाली मुद्दे पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि इस मामले में तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं पर यौन शोषण के आरोप लगाए गए हैं। पीएम मोदी ने कहा कि संदेशखाली में जो कुछ भी हुआ, उस देश अच्छी तरह से अवगत है। इसके बाद प्रधानमंत्री ने कहा, "बीते दिनों जलपाईगुड़ी के कई इलाकों में तेज आंधी और तूफान के चलते जान-माल को काफी ज्यादा हानी पहुंची है। इस घटना में जिन लोगों की मौत हुई है मैं उनके प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। मैं घायलों के जल्द ही स्वस्थ्य होने की प्रार्थना करता हूं।" पीएम मोदी ने कहा कि विकसित भारत संकल्प की पूर्ती के लिए मेरा हर पल और हर क्षण देश को समर्पित है। इसके लिए मैं 24/7 साल 2047 के लिए काम कर रहा हूं।

कल्याणकारी योजनाओं का किया हस्तक्षेप

रैली में पीएम मोदी ने बंगाल की टीएमसी सरकार पर गरीबों को लेकर भी आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि राज्य में गरीब वर्ग के मद्देनजर केंद्र सरकार ने कल्याणकारी योजनाओं की शुरुआत की थी। लेकिन, टीएमसी ने इसके कार्यान्वयन में हस्तक्षेप करना का कार्य किया है।

Created On :   7 April 2024 3:58 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story