लोकसभा चुनाव 2024: महाराष्ट्र में बीजेपी बड़ी संख्या में महिला प्रत्याशियों पर चलेगी दांव, नवणीत राणा और पंकजा मुंडे के अलावा कई नेता रेस में

महाराष्ट्र में बीजेपी बड़ी संख्या में महिला प्रत्याशियों पर चलेगी दांव, नवणीत राणा और पंकजा मुंडे के अलावा कई नेता रेस में
  • महाराष्ट्र में सीट बंटवारों को लेकर चर्चा जारी
  • बीजेपी महाराष्ट्र में महिला प्रत्याशियों पर दांव चलने की तैयारी में
  • नवणीत राणा और पंकजा मुंडे के अलावा कई नेता रेस में

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने तैयारियां तेज कर दी है। सीट बंटवारे के सिलसिले में मंगलवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मुंबई पहुंचे। इस दौरान उन्होंने एकनाथ शिंदे और अजित पवार से मुलाकात की। इन तीनों नेताओं के बीच सीट बंटवारे को लेकर लंबी चर्चा हुई। अमित शाह ने अपने सहयोगी दलों को साफ कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं, विधानसभा चुनाव में बीजेपी अपने सहयोगी दलों को ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ने देने को तैयार है।

सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी राज्य की 35 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। वहीं, पार्टी ने शिंदे गुट को 9 और अजित पवार की एनसीपी को 4 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऑफर दिया है। हालांकि, सहयोगी दल सीट बंटवारों को लेकर नाराज दिखाई दे रही है। लेकिन बीजेपी ने 35 सीटों पर चुनाव लड़ने का प्लान तैयार कर लिया है।

बीजेपी की रणनीति

बीजेपी की कोशिश है कि वह महाराष्ट्र में ज्यादा से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ें। बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, पार्टी इस बार कई सीटों पर महिला उम्मीदवारों को मौका देने वाली है। राज्य की बीड़ सीट से प्रीतम मुंडे चुनाव लड़ने वाली है। साथ ही, उनकी बहन पंकजा मुंडे को भी टिकट मिलने की संभावना है। वहीं, अमरावती सीट से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा भी इस बार के चुनाव में बीजेपी की टिकट पर चुनाव लडे़ंगी। इसके अलावा हीना गावित को नंदूरबार से चुनाव लड़ सकती है। नांदेड़, जलगांव और धुले के अलावा अन्य कई सीटों पर बीजेपी इस बार महिला उम्मीदवार को मौका दे सकती है।

महिला प्रत्याशियों पर बीजेपी का दांव

नांदेड़ लोकसभा सीट से पूर्व सीएम अशोक चव्हाण की भतीजी मीनल खटगांवकर रेस में बनी हुई हैं। पूर्व सीएम अशोक चव्हाण फरवरी महीने में ही कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे। धुले सीट से धरती देवारे चुनाव लड़ सकती हैं। वह गुजरात भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल की बेटी हैं। जलगांव सीट से स्मिता वाघल को टिकट मिलने का अनुमान है। पार्टी उम्मीदवारों की लिस्ट में उनका नाम भी टॉप पर चल रहा है। इसके अलावा ही पूनम महाजन को भी टिकट मिलने की संभावना है।

Created On :   7 March 2024 9:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story