पेपर लीक मामला: जयपुर में आईटी, ईडी ने गणपति प्लाजा पर की छापेमारी

जयपुर में आईटी, ईडी ने गणपति प्लाजा पर की छापेमारी
  • पेपर लीक मामले में बड़ी कार्रवाई
  • आईटी, ईडी ने जयपुर में गणपति प्लाजा पर की छापेमारी

डिजिटल डेस्क, जयपुर। पेपर लीक मामले में शुक्रवार सुबह ईडी ने राजस्थान में कांग्रेस नेताओं के ठिकानों पर छापेमारी की। इसके बाद शाम को आयकर विभाग और ईडी की टीम ने जयपुर के गणपति प्लाजा पर छापेमारी की। भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने पिंक सिटी प्रेस क्लब में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान सांसद ने कहा कि ईडी ने पेपर लीक मामले में सुरेश ढाका की दोस्त स्पर्धा चौधरी के आवास पर छापेमारी की।

किरोड़ी लाल मीणा ने कहा, ''मैंने पहले ही मीडिया को भी बता दिया है कि पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपी सुरेश ढाका को अशोक गहलोत की पुलिस गिरफ्तार नहीं करना चाहती, क्योंकि अगर सुरेश ढाका पकड़ा गया तो कांग्रेस के दर्जनों विधायक और आधा दर्जन मंत्रियों के नाम सार्वजनिक हो जाएंगे। इसीलिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मामले को आरपीएससी सदस्य बाबूलाल कटारा की गिरफ्तारी तक सीमित कर इस जांच को रोक दिया है।''

ईडी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी दिनेश खोडनिया के आवास पर भी छापेमारी की। उन्होंने कहा, ''मैंने एजेंसियों को पेपर लीक में उसकी संलिप्तता के बारे में सूचित किया था।'' उन्होंने कहा कि दिनेश खोडनिया मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के काले धन के सचिव हैं। बाबूलाल कटारा को अशोक गहलोत को 1 करोड़ रुपए देकर आरपीएससी में नियुक्त किया गया और दिनेश खोडनिया को आरपीएससी चेयरमैन संजय कुमार श्रोत्रिय के माध्यम से वरिष्ठ शिक्षक का पेपर तैयार करने की जिम्मेदारी मिली थी।

किरोड़ी लाल मीणा ने आगे कहा कि दिनेश खोडनिया और आरपीएससी चेयरमैन की मदद से पेपर लीक हुआ। इन्होंने मिलकर लगातार पेपर लीक करवाए हैं। मेरी मांग है कि आरपीएससी चेयरमैन से तुरंत पूछताछ की जाए और उन्हें गिरफ्तार किया जाए। बाद में, मीणा मीडियाकर्मियों के साथ गणपति प्लाजा पहुंचे, जिसके अंदर कई लॉकर हैं। उन्होंने कहा कि इन लॉकरों में अशोक गहलोत सरकार से जुड़े लोगों ने भ्रष्टाचार (जेजेएम घोटाला स्कैम, डीओआईटी घोटाला) से कमाया हुआ पैसा रखा है। पेपर लीक होने के कारण इन लॉकरों में काला धन जमा किया जाता है। मैं कहता हूं कि इन लॉकरों में 500 करोड़ रुपये और 50 किलो सोना है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 Oct 2023 3:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story