कैश फॉर क्वेरी मामला: लोकपाल ने महुआ मोइत्रा के खिलाफ CBI जांच का दिया आदेश, बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे का बड़ा दावा

लोकपाल ने महुआ मोइत्रा के खिलाफ CBI जांच का दिया आदेश, बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे का बड़ा दावा
  • बीजेपी नेता ने निशिकांत दुबे का बड़ा दावा
  • लोकपाल ने महुआ मोइत्रा के खिलाफ CBI जांच का दिया आदेश
  • महुआ ने भ्रष्टाचार व देश की सुरक्षा को गिरवी रखा- निशिकांत दुबे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टीएमसी नेता और पूर्व सांसद महुआ मोइत्रा की कैश फॉर क्वेरी मामले में मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। इस बीच बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने दावा किया है कि कैश फॉर क्वेरी मामले में उनकी शिकायतों को सही माना गया है। जिसके चलते लोकपाल ने टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा के खिलाफ सीबीआई जांच का आदेश दिया है।

बता दें कि, पिछले साल निशिकांत दुबे ने आरोप लगाया था कि महुआ मोइत्रा ने उद्योगपति हीरानंदानी से पैसे लेकर संसद में सवाल पूछे थे। मंगलवार को निशिकांत दुबे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा, ''सत्यमेव जयते, आज मेरे शिकायत को सही मानते हुए लोकपाल ने महुआ मोइत्रा के खिलाफ CBI को जॉंच करने का आदेश दिया। यानि चंद पैसों के लिए तृणमूल कॉंग्रेस की पूर्व सांसद ने हीरानंदानी के साथ भ्रष्टाचार व देश की सुरक्षा को गिरवी रखा। जय शिव''

जानें पूरा मामला

बीजेपी नेता निशिकांत दुबे ने महुआ मोइत्रा पर आरोप लगाया था कि उसने पैसे लेकर संसद में सवाल पुछे थे। साथ ही, बीजेपी नेता ने आरोप लगाया था कि महुआ ने कारोबारी हीरानंदानी को संसद की लॉगइन आईडी और पासवर्ड दिया था। पिछले साल 15 अक्टूबर को बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिख कर टीएमसी नेता महुआ पर आरोप लगाया था। उन्होंने अपने लेटर में लिखा था कि महुआ मोइत्रा द्वारा संसद में 61 सवाल पूछे गए लेकिन उनमें से 50 सवाल केवल अडानी से जुड़े हैं जो पैसे लेकर पूछे गए हैं। इन्हीं आरोप पर महुआ मोइत्रा पिछले साल से ही चौतरफा घिरी हुई हैं।

टीएमसी की पूर्व सांसद पर आरोप है कि उन्होंने कारोबारी हीरानंदानी से कैश और गिफ्ट लेकर संसद में सवाल पूछे हैं, जो संसद की मर्यादा के खिलाफ है। साथ ही, महुआ मोइत्रा पर राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता करने का भी आरोप लगा है। इस मामले में वह पहले ही एथिक्स कमेटी के सामने दोषी पाई गई हैं। इसके बाद उन्हें लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था।

टीएमसी सांसद पर आरोप है कि उन्होंने कारोबारी हीरानंदानी से कैश और गिफ्ट लेकर संसद में सवाल पूछे हैं, जो संसद की मर्यादा के खिलाफ है। इस पूरे मामले को लेकर महुआ मोइत्रा की मुश्किलें बरकरार है।साल 2019 के लोकसभा चुनाव में महुआ पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर सीट से चुनाव जीती थीं।

Created On :   19 March 2024 5:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story