मंत्रिमंडल विस्तार: मध्यप्रदेश में कैबिनेट विस्तार आज, दोपहर 3 बजे 28 मंत्री ले सकते हैं शपथ

मध्यप्रदेश में कैबिनेट विस्तार आज, दोपहर 3 बजे 28 मंत्री ले सकते हैं शपथ
  • दोपहर करीब 3 बजे होगा शपथ ग्रहण समारोह
  • 12 दिनों तक चलता रहा नामों पर मंथन
  • राजभवन के आसपास ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश में बीजेपी सरकार के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के मंत्रिमंडल का विस्तार आज दोपहर करीब तीन बजे होगा। नई सरकार के बनने के लगभग दो सप्ताह से मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भोपाल से लेकर दिल्ली तक संभावनाएं, बैठक, चर्चाएं और मुलाकात चल रही थी। रविवार शाम मुख्यमंत्री डॉ. यादव की केंद्रीय नेताओं से मुलाकात के बाद मध्यप्रदेश के मंत्रिमंडल के नामों पर अंतिम मुहर लग गई। आपको बता दें 13 दिसंबर को भाजपा विधायक दल के नेता चुने गए डॉ. मोहन यादव को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई गई थी। उनके साथ दो डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला को शपथ दिलाई थी। आज डॉ मोहन यादव के मंत्रिमंडल का विस्तार होगा।

आपको बता दें पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिन 25 दिसंबर को बीजेपी सुशासन दिवस के रूप में मनाती आ रही है। बीजेपी इस मौके पर मंत्रिमंडल का विस्तार कर सुशासन को और बढ़ावा देने का मैसेज देना चाहती है।

खबरों के मुताबिक आज मंत्रिमंडल में 28 मंत्री शपथ ले सकते है। हालांकि अभी तक बीजेपी सरकार ने मंत्रियों की सूची जारी नहीं की है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मंत्रिमंडल विस्तार में कुछ पूर्व मंत्रियों के साथ नए युवा चेहरों को मौका मिल सकता है।

मंत्रियों की शपथ कार्यक्रम के चलते सीएम यादव ने सोमवार को प्रस्तावित ग्वालियर दौरा भी रद्द कर दिया। राज्यपाल से सुबह मुलाकात कर सीएम इंदौर जाएंगे और हुकुमचंद मिल के कार्यक्रम में शामिल होंगे। इंदौर कार्यक्रम के बाद सीएम यादव भोपाल लौटेंगे और दोपहर साढ़े तीन बजे शपथ ग्रहण में शामिल होंगे। भोपाल स्थित राजभवन में मंत्रिमंडल शपथ ग्रहण समारोह के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया गया है। राजभवन के आसपास के कई इलाकों में यातायत प्रतिबंधित रहेगा।

Created On :   25 Dec 2023 4:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story