भाजपा नेताओं ने पटना में सम्राट चौधरी का भव्य स्वागत किया

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
राजनीति भाजपा नेताओं ने पटना में सम्राट चौधरी का भव्य स्वागत किया

डिजिटल डेस्क, पटना। दो केंद्रीय मंत्रियों सहित पांच सांसदों और पार्टी के कई विधायकों, एमएलसी और अन्य कार्यकर्ताओं ने सोमवार दोपहर को पटना हवाईअड्डे पर बिहार भाजपा के नए अध्यक्ष सम्राट चौधरी का स्वागत किया। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय, केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे, रविशंकर प्रसाद, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राधा मोहन सिंह, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और सांसद संजय जायसवाल, बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा, भीखूभाई दलसानिया, ऋतुराज सिन्हा, मंगल पांडे, शाहनवाज हुसैन और कई अन्य नेता सम्राट चौधरी के स्वागत के लिए पटना हवाईअड्डे पर गुलदस्ते के साथ कतार में खड़े थे।

सूत्रों ने बताया कि भाजपा आलाकमान ने बिहार के नेताओं को नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष का जोरदार स्वागत करने का निर्देश दिया। पटना हवाईअड्डे से भाजपा कार्यालय की दूरी 5 किमी है लेकिन काफिले को वहां पहुंचने में ढाई घंटे से ज्यादा लग गए। चौधरी खुले वाहन में यात्रा कर रहे थे और भाजपा समर्थकों ने एक दर्जन से अधिक स्थानों पर उनका स्वागत किया।

सम्राट चौधरी को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की पसंद कहा जाता है। उन्होंने चौधरी को बिहार में पार्टी का मजबूत ढांचा विकसित करने का पूरा अधिकार दिया है। चौधरी कुशवाहा समुदाय से आते हैं, जिसे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कोर वोट बैंक माना जाता है। बीजेपी इस वोट बैंक को लोकसभा 2024 और विधानसभा चुनाव 2025 में काटना चाहती है।

2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के भाग्य का फैसला करने के लिए बिहार महत्वपूर्ण है। केंद्र में सत्ता बरकरार रखने के लिए पार्टी को बिहार में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। पिछली बार बीजेपी ने 2019 में बिहार में लोकसभा की 17 सीटों पर जीत हासिल की थी, उस वक्त जेडीयू एनडीए का हिस्सा थी।

सूत्रों ने बताया कि भाजपा सम्राट चौधरी के चेहरे पर विधानसभा चुनाव 2025 लड़ सकती है। इसका असर राज्य की सभी 40 सीटों पर 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के प्रदर्शन पर पड़ेगा। चौधरी पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि उनकी पार्टी बिहार की सभी 40 सीटों पर जीत हासिल करेगी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 March 2023 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story