धामी ने पीएम मोदी से मुलाकात कर चार धाम यात्रा में आने का दिया न्योता

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
नई दिल्ली धामी ने पीएम मोदी से मुलाकात कर चार धाम यात्रा में आने का दिया न्योता

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर उन्हें चार धाम यात्रा और आदि कैलाश आने का न्योता दिया। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से जोशी मठ पुनर्वास योजना सहित राज्य के विकास से जुड़ी विभिन्न महत्वपूर्ण परियोजनाओं की जानकारी देते हुए कई परियोजनाओं को केंद्र द्वारा स्वीकृति देने का भी आग्रह किया। संसद भवन परिसर में प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद, मीडिया से बात करते हुए उत्तराखंड सीएम ने कहा कि चार धाम यात्रा प्रारंभ होने वाली है और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर उन्हें यात्रा और आदि कैलाश आने का न्योता दिया है।

धामी ने आगे कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री से राज्य के विकास से जुड़ी प्रमुख परियोजनाओं को भारत सरकार के स्तर पर स्वीकृति देने, हरिद्वार से काशी तक वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाने का आग्रह किया है। इसके साथ ही उन्होंने जोशी मठ पुनर्वास योजना सहित अन्य कई परियोजनाओं पर भी प्रधानमंत्री से बात की। एक सवाल के जवाब में जोशी ने बताया कि आगे की जितनी भी परियोजनाएं आ रही हैं, उसमें इको सिस्टम का ध्यान रखा जा रहा है। इकोलॉजी और इकोनॉमी दोनों में संतुलन का ध्यान रखा जा रहा है। उन्होंने बताया कि चार धाम यात्रा के लिए अभी तक 8 लाख लोगों ने रेजिस्ट्रेशन कराया है और सरकार ने यात्रा को लेकर तैयारी कर ली है। कैपिंग करने को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि जहां पर भी जिस तरह की जरूरत होगी, वह किया जाएगा। सधामी ने लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला से भी उनके कक्ष में जाकर शिष्टाचार मुलाकात की और विभिन्न विषयों पर चर्चा की।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 April 2023 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story