असंतुष्ट जी-23 कांग्रेस सदस्य रात्रिभोज पर करेंगे बैठक

Disgruntled G-23 Congress members will meet over dinner
असंतुष्ट जी-23 कांग्रेस सदस्य रात्रिभोज पर करेंगे बैठक
विधानसभा चुनाव 2022 असंतुष्ट जी-23 कांग्रेस सदस्य रात्रिभोज पर करेंगे बैठक
हाईलाइट
  • नए नेतृत्व का मार्ग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के असंतुष्ट जी-23 सदस्य बुधवार को वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल के आवास पर रात्रिभोज पर बैठक करेंगे और सीडब्ल्यूसी द्वारा सोनिया गांधी के नेतृत्व का समर्थन करने के बाद आगे की रणनीति तैयार करेंगे। परेशानी को भांपते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने मंगलवार को पांच राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों को हटा दिया है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सिब्बल पर निशाना साधते हुए कहा कि वह कांग्रेस की एबीसीडी को नहीं जानते हैं। वह एक बाहरी व्यक्ति हैं जिन्हें पार्टी की ओर से सब कुछ दिया गया था। कपिल सिब्बल और समूह के अन्य नेताओं ने गांधी परिवार से हटने और नए नेतृत्व का मार्ग प्रशस्त करने की मांग की है।

कांग्रेस के भीतर युद्ध के बीच, आईएएनएस से बात करते हुए, एक पूर्व सांसद संदीप दीक्षित ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष के पास पहुंच, स्वीकार्यता और जवाबदेही होनी चाहिए। सोनिया गांधी ने रविवार को सीडब्ल्यूसी की बैठक में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ नेतृत्व से हटने की पेशकश की थी, लेकिन सीडब्ल्यूसी ने इसे ठुकरा दिया था।

कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) ने रविवार को विधानसभा चुनाव के नतीजों पर चर्चा के लिए अपनी मैराथन बैठक के बाद अंतरिम पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी पर भरोसा जताया। उन्हें आवश्यक और व्यापक संगठनात्मक परिवर्तन करने के लिए भी अधिकृत किया गया था।

सीडब्ल्यूसी ने सर्वसम्मति से सोनिया गांधी के नेतृत्व में अपने विश्वास की पुष्टि की और कांग्रेस अध्यक्ष से आगे बढ़कर नेतृत्व करने, संगठनात्मक कमजोरियों को दूर करने, राजनीतिक चुनौतियों का सामना करने के लिए आवश्यक और व्यापक संगठनात्मक परिवर्तनों को प्रभावित करने का अनुरोध किया।

 

आईएएनएस

Created On :   16 March 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story