मैं लोगों को बताऊंगा कि केरल में क्या हो रहा है : राज्यपाल आरिफ

I will tell people what is happening in Kerala: Governor Arif
मैं लोगों को बताऊंगा कि केरल में क्या हो रहा है : राज्यपाल आरिफ
केरल मैं लोगों को बताऊंगा कि केरल में क्या हो रहा है : राज्यपाल आरिफ

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। एलडीएफ के नेतृत्व वाली वाम सरकार के साथ गतिरोध के बीच, केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कई मुद्दों पर मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन को फटकार लगाई, जबकि कांग्रेस और भाजपा ने विजयन का इस्तीफा मांगा।

खान ने कहा, मैं लोगों को बताऊंगा कि उनके राज्य में क्या हो रहा है, क्योंकि सत्तारूढ़ माकपा सरकार बुनियादी ढांचे के विकास में दिलचस्पी नहीं ले रही है। वे केवल उन लोगों को खत्म करना चाहते हैं जो उनका विरोध कर रहे हैं। लगभग दो घंटे की लंबी प्रेस वार्ता में राज्यपाल ने विजयन को निशाने पर लिया और कन्नूर के कुलपति के रूप में अपने नामित व्यक्ति की फिर से नियुक्ति का अनुरोध करते हुए अपने पत्र जारी किए।

खान ने कहा कि राज्य में शासन करने वाली माकपा काम कराने के लिए दबाव के हथकंडे अपना रही है। खान ने कहा, तीन साल पहले जब मैं कन्नूर में भारतीय इतिहास कांग्रेस में भाग ले रहा था, तब माकपा ने मुझे डराने की कोशिश की थी। मैं विजयन के मौजूदा सचिव के.के. रागेश से पूछना चाहता हूं कि क्या रागेश को यह पद पुरस्कार के रूप में दिया गया था? खान ने कहा, अब, मुझ पर दो विधेयकों (विश्वविद्यालय संशोधन और लोकायुक्त) पर हस्ताक्षर करने के लिए दबाव डाला जा रहा है। मैं ऐसा नहीं करूंगा, क्योंकि यह विश्वविद्यालयों की स्वायत्तता से समझौता करता है।

उन्होंने कहा, जब से मैं आरएसएस प्रमुख से मिला हूं, मुझे आरएसएस का आदमी कहा जा रहा है। देश में कई राज्यपाल हैं जो आरएसएस से संबंधित हैं और राज्यपाल के आरएसएस प्रमुख से मिलने में कुछ भी गलत नहीं है। यह कोई प्रतिबंधित संगठन नहीं है। पंडित नेहरू ने गणतंत्र दिवस परेड में भाग लेने के लिए आरएसएस को आमंत्रित किया था। तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने अपने बयान में कहा था कि वह स्वयंसेवक हैं।

राज्यपाल ने कहा कि आरएसएस प्रमुख से उनकी मुलाकात व्यक्तिगत थी, क्योंकि उन्हें पता चला कि वह त्रिशूर पहुंचे हैं। विजयन के साथ सुलह की संभावना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, हां, संभावना है, अगर मैं इन दो विधेयकों पर हस्ताक्षर कर दूं। क्या आप चाहते हैं कि मैं इन पर हस्ताक्षर करूं?

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Sep 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story