केरल माकपा की अहम बैठक, साजी चेरियन की मंत्रिमंडल में वापसी की संभावना

Important meeting of Kerala CPI(M), Saji Cherian likely to return to cabinet
केरल माकपा की अहम बैठक, साजी चेरियन की मंत्रिमंडल में वापसी की संभावना
तिरुवनंतपुरम केरल माकपा की अहम बैठक, साजी चेरियन की मंत्रिमंडल में वापसी की संभावना

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। सत्तारूढ़ माकपा की बुधवार को एक महत्वपूर्ण बैठक हो रही है जो शुक्रवार तक चलेगी। इस बैठक में राज्य मंत्रिमंडल में साजी चेरियन की वापसी सहित महत्वपूर्ण फैसले लिए जाने की उम्मीद है। बुधवार और गुरुवार को, सीपीआई (एम) की राज्य समिति विचार-विमर्श करेगी, जिसमें 70 से अधिक पार्टी नेता शामिल हैं, जिसके बाद शुक्रवार को सचिवालय की बैठक होगी। इसमें पूर्व मंत्री साजी चेरियन की संभावित वापसी हो सकती है, जिन्हें भारत के संविधान का कथित रूप से अपमान करने वाली अपनी टिप्पणी पर भारी जन आक्रोश के बाद जुलाई में पद छोड़ना पड़ा था।

छोड़ने के समय, चेरियन सिनेमा, संस्कृति और मत्स्य पालन के विभागों को संभाल रहे थे। उन्हें राहत तब मिली जब इस महीने की शुरूआत में केरल उच्च न्यायालय की एक खंडपीठ ने विधायक के रूप में चेरियन को अयोग्य घोषित करने की याचिका को खारिज कर दिया।

चेरियन के लिए यह राहत कुछ दिनों बाद आई जब मामले की जांच करने वाली स्थानीय पुलिस ने मामले को बंद करने का फैसला किया, क्योंकि इसमें कोई दम नहीं था। मुख्यमंत्री विजयन के बारे में कहा जाता है कि वे विभिन्न कारणों से चेरियन के प्रति नरम थे और जब उन्होंने मंत्री पद छोड़ा, तो उनके विभागों को तीन मंत्रियों के बीच विभाजित कर दिया गया।

पार्टी की बैठक में चर्चा का एक अन्य बिंदु यह भी है कि राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान से कैसे निपटा जाए, जो लगातार विजयन सरकार की रातों की नींद हराम कर रहे हैं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 Dec 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story