उत्तराखंड में धामी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में पास हुआ यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने का प्रस्ताव

Proposal to implement Uniform Civil Code passed in first cabinet meeting of Dhami government in Uttarakhand
उत्तराखंड में धामी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में पास हुआ यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने का प्रस्ताव
उत्तराखंड उत्तराखंड में धामी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में पास हुआ यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने का प्रस्ताव
हाईलाइट
  • दृष्टि पत्र के प्रति दृढ़ संकल्पित बीजेपी

डिजिटल डेस्क, देहरादून। उत्तराखंड मुख्यमंत्री की शपथ लेने से पहले  पुष्कर सिंह धामी ने मीडिया से बातचीत करते हुए जो बड़ा धमाका किया था, उस दावे को पूरा करते हुए सीएम धामी नजर आ रहे है। दरअसल सीएम धामी ने शपथ लेने से पहले वादा किया था कि शपथ लेने के बाद ही यूनिफॉर्म सिविल कोड़ लागू किया जाएगा। इसी कड़ी में  सीएम धामी की पहली कैबिनेट बैठक में ही  समान नागरिक संहिता बिल पास हुआ। 

आपको बता दें बीजेपी पार्टी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक और प्रदेश महामंत्री अजेय कुमार ने  धामी कैबिनेट बैठक को सरकार का दृष्टि पत्र दिया। इसे लेकर प्रदेश अध्यक्ष कौशिक का कहना है कि  चुनाव में बीजेपी ने जो दृष्टि पत्र देवतुल्य जनता के सामने रखा उस पर जनता  ने विश्वास किया है और मतदाताओं ने अपना समर्थन देते हुए बीजेपी को आशीर्वाद दिया है। सरकार को उसे हर हाल में पूरा करना चाहिए। आगे  उन्होंने कहा  सीएम धामी प्रदेश को नई तरक्की के साथ नई दिशा ले जाएंगे। युवा सीएम के नेतृत्व में राज्य सरकार जनता की अपेक्षाओं और आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए दृढ़ संकल्पित है।  

आपको बता दें चुनाव प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री ने सत्ता में आने पर  यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने का वादा किया था जिसे अब वो निभाते हुए नजर आ रहे है।  सीएम धामी ने कहा उत्तराखंड प्रदेश  दो-दो अंतरराष्ट्रीय सीमाओं से सटा है।  ऐसे में जरूरी है कि राज्य में ऐसा कानून लागू हो जो सभी के लिए समान हो।  समान नागरिक संहिता लागू करने के मामले गोवा के बाद उत्तराखंड दूसरा स्टेट होगा। 

 

Created On :   24 March 2022 2:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story