एनएसएस ने उनकी टिप्पणी के लिए केरल विधानसभा अध्यक्ष से फिर की माफी की मांग

एनएसएस ने उनकी टिप्पणी के लिए केरल विधानसभा अध्यक्ष से फिर की माफी की मांग
  • लाखों हिंदुओं द्वारा पूजा की जाती है।
  • अगर शमसीर माफी मांग लेते तो मामला सुलझ जाता।

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। उच्च जाति के नायर समुदाय के एक प्रभावशाली संगठन, नायर सर्विस सोसाइटी (एनएसएस) ने एक बार फिर कहा है कि केरल विधानसभा अध्यक्ष और माकपा नेता, ए.एन. शमसीर को भगवान गणेश के बारे में उनकी विवादास्पद टिप्पणी के लिए माफी मांगनी होगी।

शनिवार को निदेशक बोर्ड की एक विशेष बैठक के बाद एनएसएस ने एक बयान में यह मांग दोहराई।शमसीर ने कुछ दिन पहले कोठमंगलम में एक कार्यक्रम में कहा था कि भगवान गणेश एक मिथक हैं, जिससे केरल में बड़ा हंगामा मच गया। एनएसएस महासचिव सुकुमारन नायर ने कहा कि विश्वास महत्वपूर्ण है और विधानसभा अध्यक्ष को भगवान गणेश के खिलाफ अपनी टिप्पणी पर माफी मांगनी पड़ेगी, जिनकी लाखों हिंदुओं द्वारा पूजा की जाती है।

एनएसएस ने राज्य की राजधानी में भगवान गणेश की प्रार्थना के साथ 'नाम जप यात्रा' या सार्वजनिक जुलूस निकाला था। केरल की वामपंथी सरकार ने सड़क जाम करने के आरोप में महिलाओं और बच्चों सहित कई एनएसएस कार्यकर्ताओं और कैडरों के खिलाफ आपराधिक मामला भी दर्ज किया। इस मामले में पहले आरोपी के रूप में एनएसएस के राज्य उपाध्यक्ष एम. संगीत कुमार को आरोपी बनाया गया था।

भाजपा और संघ परिवार ने भी इस मुद्दे को उठाया है, लेकिन एनएसएस द्वारा दिए गए समर्थन के कारण माकपा अधिक सतर्क हो गई है। माकपा के राज्य सचिव एम.वी. गोविंदन शमसीर के समर्थन में सामने आए थे और मीडिया से यहां तक कहा था कि भगवान गणेश एक मिथक हैं, लेकिन बाद में उन्हें अपनी टिप्पणी वापस लेनी पड़ी और कहा कि मीडिया उनकी बातों को तोड़-मरोड़कर पेश कर रहा है।

एनएसएस निदेशक बोर्ड की बैठक में शनिवार को फैसला हुआ कि शमसीर के बयान के खिलाफ राज्य स्तरीय आंदोलन की बजाय मामले में कानूनी रास्ता अपनाया जाएगा। शक्तिशाली पिछड़ा वर्ग एझावा संगठन, एसएनडीपी के महासचिव वेल्लापल्ली नटेसन ने भी हिंदू समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए शमसीर से माफी की मांग की। उन्होंने कहा कि अगर शमसीर माफी मांग लेते तो मामला सुलझ जाता।


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 Aug 2023 9:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story