चुनाव 2023: शिवराज ने प्रदेश को केवल भ्रष्टाचार, महंगाई और बेरोजगारी दी : कमलनाथ

शिवराज ने प्रदेश को केवल भ्रष्टाचार, महंगाई और बेरोजगारी दी : कमलनाथ
  • कमलनाथ का शिवराज पर बड़ा हमला
  • शिवराज ने प्रदेश को सिर्फ भ्रष्टाचार, महंगाई और बेरोजगारी दी
  • मध्य़प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023

डिजिटल डेस्क, सिवनी। कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर बड़ा हमला बोला है और कहा है कि शिवराज ने प्रदेश को सिर्फ भ्रष्टाचार, महंगाई और बेरोजगारी ही दी है।

कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची जारी होने के बाद कमलनाथ की पहली जनसभा सिवनी में हुई। यहां उन्होंने कहा,मध्यप्रदेश की जनता 18 साल के कुशासन से त्रस्त है। शिवराज ने जनता को झूठी घोषणाओं के सिवाय कुछ नहीं दिया।

कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सिंह ने पूरा प्रदेश चौपट प्रदेश बना दिया है। मैं जब नौजवानों की ओर देखता हूं तो मुझे नौजवानों की बहुत चिंता होती है। हम चाहते हैं कि हमारे कृषि क्षेत्र से जुड़े हुए नौजवानों की आर्थिक मजबूती हो। सभी के बच्चे अच्छे स्कूल में जाएं और यह हमारी चुनौती भी है। चुनाव तो आते-जाते रहते हैं। संसद से लेकर ग्राम पंचायत तक के चुनाव आते हैं और सभी चुनाव का अपना महत्व होता है। प्रदेश में 17 नंबर को जो चुनाव है वह केवल एक उम्मीदवार या केवल एक पार्टी का चुनाव नहीं है, वह पूरे मध्य प्रदेश के भविष्य का चुनाव है।

उन्होंने नौजवानों से कहा कि मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि क्या विश्व में कोई ऐसा देश है जहां पर इतनी जातियां हों, इतनी भाषाएं हो, इतने देवी देवता हो, या कोई ऐसा देश पूरे विश्व में है जहां पर इतने त्यौहार हों? हमारा भारत एक झंडे के नीचे खड़ा हुआ है, आपके गांव, आपके मोहल्ले, आपके शहर में सभी धर्म के सभी जातियों के लोग प्यार से रहते हैं और यह संभव हो पाया है हमारी संस्कृति की वजह से, भारत की संस्कृति जोड़ने की संस्कृति है।

उन्होंने कहा कि आज किस तरह से धर्म और जाति के बीच आपस में झगड़ा कराने का काम किया जा रहा है। बाबा साहब अंबेडकर ने हमें एक जीता जागता संविधान दिया, आप भारत के रक्षक हैं और भारत के संविधान के भी रक्षक हैं, भारत की संस्कृति के भी रक्षक हैं और यह बात आपको विशेष रूप से समझना है।

कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सिंह राज में मध्य प्रदेश में भ्रष्टाचार की एक ऐसी व्यवस्था है, जहां पर आपके पास अगर 50 एकड़ जमीन भी है तो आप पैसे देकर गरीबी रेखा के नीचे अपना नाम लिखा सकते हैं। पैसे दो काम लो की पूरी एक व्यवस्था खड़ी कर रखी है। इन 18 सालों में शिवराज सिंह चौहान ने 50 प्रतिशत भ्रष्टाचार और कमीशन की सरकार चलाई है।

कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान भी यहां आएंगे, वे अभी तक 22000 घोषणाएं कर चुके हैं, अब तो उनकी घोषणा की मशीन और झूठ की मशीन डबल स्पीड से चलने लगी है। शिवराज सिंह चौहान झूठ में इतने माहिर हैं कि जहां नदी भी न हो, वहां पर भी पुल की घोषणा करके चले आते हैं और यही शिवराज सिंह चौहान का 18 साल का रिकॉर्ड है। शिवराज सिंह चौहान ने केवल भ्रष्टाचार दिया, महंगाई दी, बेरोजगारी दी और हमारी शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था को पूरा चौपट करके रख दिया।

कमलनाथ ने अपनी 2018 की सरकार को याद करते हुए कहा कि हमारी 15 महीने की सरकार बनी थी। जिसमें हमने प्रदेश में 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया और सिवनी में 62,000 किसानों का कर्ज माफ किया।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Oct 2023 11:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story