लोकसभा चुनाव 2024: राहुल गांधी ने कर दी चुनावी भविष्यवाणी, बताया कितनी सीटों पर सिमटने वाली है बीजेपी, अंडर करंट करेगा कांग्रेस का बेड़ापार?

राहुल गांधी ने कर दी चुनावी भविष्यवाणी, बताया कितनी सीटों पर सिमटने वाली है बीजेपी, अंडर करंट करेगा कांग्रेस का बेड़ापार?
  • बीजेपी को आएंगी 150 सीटें- राहुल गांधी
  • उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन मजबूत- राहुल गांधी
  • ध्यान भटका रही है बीजेपी- राहुल गांधी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में 19 अप्रैल से लोकसभा चुनाव शुरू होने वाले हैं। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी की '400 पार' सीटों वाले दावे को निराधार बताया है। बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल गांधी ने दावा किया कि इस बार बीजेपी के खाते में महज 150 सीटें ही आएंगी।

150 सीटों पर सिमटेगी बीजेपी

गाजियाबाद में अखिलेश यादव के साथ प्रेस वार्ता के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि पूरे देश में जबरदस्त अंडर करंट है। उन्होंने कहा, "मैं सीटों की भविष्यवाणी नहीं करता। 15-20 दिन पहले मैं सोच रहा था कि बीजेपी लगभग 180 सीटें जीतेंगी, लेकिन अब मुझे लगता है कि उन्हें 150 सीटें मिलेंगी। हमें हर राज्य से रिपोर्ट मिल रही है। इसी के साथ हम लगातार सुधार भी कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश में हमारा गठबंधन बहुत मजबूत है और हम बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे।"

ध्यान भटका रही है बीजेपी

राहुल गांधी ने आगे कहा, 'यह चुनाव विचारधारा का चुनाव है। एक तरफ आरएसएस और बीजेपी संविधान और लोकतंत्र को खत्म करने में लगे हुए हैं। वहीं, दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन और कांग्रेस पार्टी संविधान को बचाने में लगी हुई है। चुनाव में दो-तीन बडे़ मुद्दे हैं। जिस पर बीजेपी बात नहीं करना चाहती है। बेरोजगारी और महंगाई आज देश में बड़ी समस्या के तौर पर हमारे सामने हैं। लेकिन बीजेपी जनता के ध्यान को भटकाने में लगी है। पीएम मोदी और बीजेपी इन मुद्दें पर क्यों नहीं बात कर रही है?'

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, 'पिछले दस सालों में पीएम मोदी ने नोटबंदी और गलत जीएसटी लागू करके केवल अडानी जैसे बड़े अरबपतियों को फायदा पहुंचाया है। साथ ही, रोजगार सृजन को कम किया गया है। हमारी सरकार बनती है तो हम रोजगार सृजन करेंगे।'

Created On :   17 April 2024 12:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story