आबकारी नीति मामला: केजरीवाल को पद से हटाए जाने वाली याचिका पर कोर्ट ने फिर लगाई फटकार, अदालत ने कहा अब लगेगा भारी जुर्माना

केजरीवाल को पद से हटाए जाने वाली याचिका पर कोर्ट ने फिर लगाई फटकार, अदालत ने कहा अब लगेगा भारी जुर्माना
  • कोर्ट ने सीएम केजरीवाल को मिली राहत
  • अदालत ने कहा अब याचिका करने पर लगेगा भारी जुर्माना
  • दिल्ली आबकारी नीति मामले में जेल में बंद हैं केजरीवाल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली आबकारी नीति मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल जब से गिरफ्तार हुए हैं, तभी से उन्हें मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने को लेकर अदालत में याचिका दाखिल की जा रही है। इस बीच सोमवार को हाई कोर्ट ने केजरीवाल के पद से हटाए जाने वाली याचिका पर फटकार लगाई। कोर्ट ने कहा कि यह पब्लिसिटी के लिए किया जा रहा है। अगर यह सिलसिला नहीं रूकता है तो याचिकाकर्ता पर भारी जुर्माना लगेगा।

बता दें कि, आम आदमी पार्टी (आप) के पूर्व विधायक रहे संदीप कुमार ने दिल्ली आबकारी नीति के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केजरीवाल की गिरफ्तारी और जेल जाने के बाद उन्हें पद से हटाने के लिए कोर्ट का रुख किया था।

मुख्यमंत्री पद से हटाए जानें की मांग जारी

गौरतलब है कि, सोमवार को दिल्ली हाईकोर्ट के जस्टिस सुब्रमण्यम प्रसाद ने संदीप कुमार के याचिका की आलोचना की। हालांकि, कोर्ट ने याचिका को खारिज नहीं किया। कोर्ट ने कहा है कि जिस बेंच ने पहले इस तरह की याचिका पर सुनवाई की थी। इस याचिका को भी उसी बेंच के सामने लगना चाहिए। अब बुधवार को इस याचिका पर सुनवाई हो सकती है।

इससे पहले दो अन्य दायर याचिका को हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया था। एक्टिंग चीफ जस्टिस मनमोहन और जस्टिस मनमीत पीएम अरोड़ा की पीठ ने 4 अप्रैल को इस मुद्दे पर एक जनहित याचिका पर विचार करने से माना कर दिया। इस दौरान पीठ ने कहा था कि मुख्यमंत्री पद पर बने रहना केजरीवाल की व्यक्तिगत इच्छा है।

बता दें कि, कोर्ट ने ऐसी एक और जनहित याचिका यह कहते हुए खारिज किया था कि याचिकाकर्ता ऐसी कोई कानूनी बंदिश साबित करने में विफल है कि जो गिफ्तार मुख्यमंत्री को संभालने से रोकती है।

गिरफ्तार हैं केजरीवाल

21 मार्च को ईडी ने अरविंद केजरीवाल को दिल्ली आबकारी नीति मामले में गिरफ्तार किया था। एक अप्रैल तक ईडी को रिमांड पर भेज दिया गया था। इसके बाद कोर्ट ने एक अप्रैल तक ईडी को रिमांड पर भेज दिया था। मौजूदा समय में केजरीवाल तिहाड़ जेल में बंद हैं। उनकी गिरफ्तारी के बाद दिल्ली विपक्षी पार्टी के नेता सीएम पद से इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। इधर आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता पहले ही साफ कर चुके हैं कि केजरीवाल सीएम पद बने रहेंगे।

Created On :   8 April 2024 11:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story