चुनाव 2024: 'आर्टिकल-370 हटने से कांग्रेस को दर्द...' पीएम मोदी ने मल्लिकार्जुन खरगे के बयान पर साधा निशाना

आर्टिकल-370 हटने से कांग्रेस को दर्द... पीएम मोदी ने मल्लिकार्जुन खरगे के बयान पर साधा निशाना
  • 4 जून के बाद होगी भ्रष्ट्राचारियों के खिलाफ कार्रवाई- पीएम
  • 'भ्रष्टाचारी नेताओं को आतंक का खुला लाइसेंस मिले'- पीएम
  • पीएम मोदी ने संदेशखाली का जिक्र कर बढ़ाया सियासी पारा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी पहुंचे। इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'आज जब भाजपा की मजबूत सरकार ने आर्टिकल-370 की दीवार को हटा दिया, तो कांग्रेस को दर्द हो रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि मोदी देश के दूसरे राज्यों में कश्मीर की बात क्यों करता है। दूसरे राज्यों का कश्मीर से क्या लेना-देना। कांग्रेस के लिए कश्मीर कुछ नहीं, लेकिन 140 करोड़ देशवासियों के लिए कश्मीर, मां भारती के मस्तक समान है। कश्मीर भारत का गौरव है।'

दरअसल, शनिवार को राजस्थान के जयपुर में मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि राजस्थान में किसान परेशान हैं। हजारों लोग सुसाइड कर रहे हैं। लेकिन पीएम मोदी राजस्थान आकर कहते हैं- 370 हटा दिया, इस बात का यहां के लोगों से क्या वास्ता है? मोदी, ये बताइए आपने किसानों के लिए क्या किया? क्या फर्टिलाइजर के दाम कम कर दिए ? क्या पेट्रोल-डीजल के दाम कम कर दिए?

टीएमसी पर साधा निशाना

पीएम मोदी ने कहा कि देश के हर गरीब का सशक्तिकरण बीजेपी सरकार की प्राथमिकता है। लेकिन गरीब कल्याण की मोदी की योजनाओं पर यहां की टीएमसी सरकार ब्रेक लगा देती है। टीएमसी सरकार ने चाय बगानों को, चाय उद्योग को अपने हाल पर छोड़ दिया है। इसलिए इस चुनाव में टीएमसी को सबक सिखाना जरूरी है। टीएमसी चाहती है कि उसके तोलाबाजों को, भ्रष्टाचारी नेताओं को आतंक का खुला लाइसेंस मिले। इसलिए जब केंद्र की जांच एजेंसियां यहां आती हैं, तो टीएमसी उन पर हमले कराती है।

4 जून के बाद होगी कार्रवाई

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "टीएमसी, वामदल और कांग्रेस ने एक-दूसरे के भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए INDI गठबंधन बनाया है। मैं कहता हूं भ्रष्टाचार मिटाओ, वे कहते हैं भ्रष्टाचारी बचाओ। ये चाहे जो बोलें, मैं आपको गारंटी देता हूं कि 4 जून के बाद भ्रष्टाचारियों के खिलाफ और तेज कार्रवाई होगी।"

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार की योजनाओं ने गरीब के जीवन को आसान बनाया है। हमने गरीब का स्वाभिमान लौटाया है, उसका गौरव बढ़ाया है। मोदी ने 10 साल में जो विकास कार्य किया है, वो सिर्फ ट्रेलर है। अभी हमें देश को बहुत आगे ले जाना है, हमें भारत को दुनिया की तीसरी बड़ी आर्थिक ताकत बनाना है। संदेशखाली में क्या हुआ? ये पूरा देश जान चुका है। वहां माताओं-बहनों के साथ कितना बड़ा अत्याचार हुआ है, ये पूरे देश ने देखा है। हालात ये है कि हर मामले में यहां कोर्ट को दखल देना पड़ता है।

'भ्रष्टाचारी नेताओं को आतंक का खुला लाइसेंस मिले'

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "टीएमसी चाहती है कि उसके भ्रष्टाचारी नेताओं को आतंक का खुला लाइसेंस मिले, इसलिए जब केंद्र की जांच एजेंसियां आती है तो टीएमसी उनपर हमले करती है, और लोगों से करवाती है। टीएमसी कानून और संविधान को कुचलने वाली पार्टी है।"

पीएम मोदी ने कहा, "कुछ दिन पहले ही जलपाईगुड़ी के अनेक क्षेत्रों में तूफान के कारण जान-माल का भारी नुकसान हुआ है। जिन्होंने अपनों को खोया है उनके प्रति मैं संवेदना व्यक्त करता हूं। मैं घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं।"

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए मेरा हर पल, हर क्षण देश के लिए है इसलिए 24/7 मैं 2047 के लिए कार्य कर रहा हूं।"

Created On :   7 April 2024 10:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story