लोकसभा चुनाव 2024: निर्मला सीतारमण ने चुनाव न लड़ने का किया ऐलान, तो डीएमके ने ली चुटकी, जानिए वित्त मंत्री ने आखिर क्या कहा था?

निर्मला सीतारमण ने चुनाव न लड़ने का किया ऐलान, तो डीएमके ने ली चुटकी, जानिए वित्त मंत्री ने आखिर क्या कहा था?
  • देश में जल्द होने वाले हैं लोकसभा चुनाव
  • निर्मला सीतारमण ने की चुनाव न लड़ने की घोषणा
  • डीएमके ने वित्त मंत्री के बयान पर कसा तंज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में लोकसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दल एक के बाद एक अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर रहे हैं। लेकिन, इस बीच एक टीवी प्रोग्राम में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा चुनाव न लड़ने की घोषणा कर दी है। दरअसल, उन्होंने कहा था कि चुनाव लड़ने के लिए उनके पास पैसे नहीं हैं। वित्त मंत्री की इस बात अब तमिलानडु की सत्तारूढ़ पार्टी डीएमके का प्रतिक्रिया सामने आई है। पार्टी ने कहा है कि चुनाव लड़ने के लिए पैसों की नहीं बल्कि लोगों का साथ चाहिए होता है। इसे लेकर डीएमके के प्रवक्ता एस. अन्नादुरई ने कहा, "लगता है कि वित्त मंत्री चुनाव लड़ना नहीं चाहती इसीलिए बेवजह के बहाने बना रही है। चुनाव लड़ने के लिए पैसों की नहीं बल्कि जनता के साथ की जरूर होती है। यह उनके पास बिल्कुल भी नहीं हैं।"

डीएमके नेता का वित्त मंत्री पर तंज

बता दें, बीजेपी की कद्दावर नेता और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण तमिलनाडु से आती हैं। लोकसभा चुनाव को लेकर खबरे थी कि राज्य से बीजेपी उन्हें किसी भी सीट से प्रत्याशी बनाएगी। हालांकि, अब निर्मला सीतारमन ने चुनाव लड़ने की अटकलों पर विराम लगा दिया है। उन्होंने कहा है कि पैसें न होने के चलते वह इस बार का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगी। ऐसे में उनके इस बयान को लेकर डीएमके नेता ने भी तंज कसा है। उन्होंने कहा है कि वित्त मंत्री यह बात अच्छे तरह से जानती हैं लोगों के मन में उनके प्रति नाराजगी हैं। इसलिए वह चुनाव लड़ने से बच रही हैं। डीएमके प्रवक्ता ने कहा, "वह यह बात भली-भांती समझती हैं। उन्होंने जिस तरह से नीतियों को लागू किया है और मुद्दों पर बात रखी हैं। उसे जनता के बीच काफी नाराजागी है। शायद वह यह समझ गई है। तब ही वह चुनाव लड़ने से डर रही हैं।"

डीएमके नेता ने निर्मला सीतारमण के चुनाव लड़ने पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा है कि आखिर वह बीजेपी के पैसों से चुनाव क्यों नहीं लड़ सकती हैं? अन्नादुरई ने कहा, "भाजपा बड़े स्तर पर वसूली करती हैं। भाजपा के पास कुल 6000 करोड़ रुपये हैं और उसने 8250 कोरड़ रुपयों की वसूल की थी। इसमें से पार्टी के पास अब भी 6000 करोड़ रुपये अकाउंट में बचे हुए हैं। निर्मला सीतारमण कैबिनेट की शीर्ष मंत्री हैं। लेकिन, इसके बावजूद भाजपा उन्हें स्पॉन्सर क्यों घबरा रही हैं?"

निर्मला सीतारमण ने कही थी ये बात

चुनाव लड़ने की बात पर निर्मला सीतारमण ने कहा था, " मुझसे पार्टी ने चुनाव लड़ने की बात कही थी। लेकिन, कई सप्ताहों तक विचार करने के बात मैंने चुनाव न लड़ने का मन बनाया।पार्टी अध्यक्ष ने मुझसे चुनाव लड़ने के लिे कहा था। उन्होंने कहा था कि आप दक्षिण भारत में आंध्र या फिर तमिलनाडु की किसी भी सीट से चुनाव लड़ लीजिए।" इसके बाद वित्त मंत्री ने बताया, "हालांकि, मेरे पास साउथ से चुनाव लड़ने के लिए पैसा नहीं है। तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश को लेकर भी मेरे मन में कई सवाल उठ रहे थे। क्योंकि वहां जीत और हार के अलग-अलग पैमाने हैं। अक्सर वहां पर पूछा जाता है कि आप किसी जाति या धर्म से आते हैं। मैंने इस बारे में काफी सोचा और फिर निर्णय लिया कि मैं यह नहीं कर पाऊंगी। पार्टी ने मुझे काफी कुछ दिया और मैंने पूरे सम्मान से मना कर दिया।"

Created On :   28 March 2024 9:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story